ताज़ा खबर
 

Chinese Apps Banned in India: बैन के बाद ट्विटर के टॉप ट्रेंड में आया PUBG, लोग शेयर कर रहे मजेदार मीम्स

Chinese Apps Banned in India: इस प्रतिबंध के बाद ट्विटर पर टॉप ट्रेंड में PUBG है लोग, जोक्स और मीम्स बनाकर शेयर कर रहे हैं। देखिए कुछ मजेदार मीम्स जिसे यूजर्स शेयर कर मजे ले रहे हैं।

PUBG, Twitter, Social Media,PUBG बैन होने के बाद सोशल मीडिया पर लोग फनी मीम्स शेयर कर रहे हैं। (फोटो-Social Media)

Chinese Apps Banned in India: सरकार ने लोकप्रिय गेमिंग ऐप पबजी सहित 118 अन्य मोबाइल ऐप पर बुधवार को प्रतिबंध लगा दिया। इन्हें संप्रभुता, अखंडता और रक्षा के लिए खतरनाक मानते हुए इन पर पाबंदी लगायी गयी है। एक आधिकारिक बयान के अनुसार, प्रतिबंधित ऐप में बायदू, बायदू एक्सप्रेस एडिशन, टेनसेंट वॉचलिस्ट, फेसयू, वीचैट रीडिंग और टेनसेंट वेयुन के अलावा पबजी मोबाइल और पबजी मोबाइल लाइट शामिल हैं।

सरकार ने इससे पहले टिकटॉक और यूसी ब्राउजर समेत चीन के कई अन्य ऐप पर प्रतिबंध लगाया था। बयान में कहा गया, ‘‘सरकार ने 118 ऐसे ऐप पर प्रतिबंध लगा दिया है, जो भारत की संप्रभुता और अखंडता, भारत की रक्षा, राज्य की सुरक्षा और शांति-व्यवस्था के लिए खतरा हैं।’’ इस प्रतिबंध के बाद ट्विटर पर टॉप ट्रेंड में PUBG है लोग, जोक्स और मीम्स बनाकर शेयर कर रहे हैं। देखिए कुछ मजेदार मीम्स जिसे यूजर्स शेयर कर मजे ले रहे हैं।

इसमें कहा गया कि सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) मंत्रालय को विभिन्न स्रोतों से कई शिकायतें मिली हैं। इन शिकायतों में एंड्रॉयड व आईओएस जैसे प्लेटफॉर्म पर मौजूद कुछ मोबाइल ऐप के उपयोक्ताओं (यूजरों) का डेटा चुराकर देश से बाहर के सर्वरों पर भंडारित किये जाने की रिपार्ट भी शामिल हैं। बयान में कहा गया, ‘‘इन सूचनाओं का संकलन, इनका विश्लेषण आदि ऐसे तत्व कर रहे हैं, जो राष्ट्रीय सुरक्षा और भारत की रक्षा के लिये खतरा हैं। यह अंतत: भारत की संप्रभुता और अखंडता पर जोखिम उत्पन्न करते हैं। यह बेहद गंभीर मसला है, जिसके लिये त्वरित कार्रवाई की आवश्यकता थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 गृह मंत्रालय ने परीक्षा आयोजित कराने के लिए जारी की एसओपी, जानें क्या-क्या होगा अनिवार्य
2 प्रवासी मजदूरों पर संजीदा नहीं दिल्ली और महाराष्ट्र, सुप्रीम कोर्ट ने एफिडेविट नहीं फाइल करने पर लगाई लताड़
3 फेसबुक के खिलाफ अब ममता की पार्टी ने भी फूंका बिगुल, जकरबर्ग को चिट्ठी लिखी- आपके लोग लेते हैं बीजेपी का पक्ष
IPL 2020
X