ताज़ा खबर
 

जब राजनाथ सिंह और चीनी रक्षा मंत्री कर रहे थे बातचीत, अरुणाचल प्रदेश के पांच युवकों को बंधक बना ले गई PLA, कांग्रेस विधायक का दावा

कांग्रेस विधायक ने जिन लोगों के बंधक बनाए जाने का दावा किया है , उनके नाम टोच सिंगकम, प्रसाद रिंगलिंग, डोंगटू इबिया, तनु बेकर और नार्गु डिरी बताए जा रहे हैं।

Congress, China, BJP, PLA, 5 Indiansअरुणाचल प्रदेश से कांग्रेस विधायक निनॉन्ग एरिंग ने यह दावा किया है।(फोटो-ANI)

अरुणाचल प्रदेश से कांग्रेस विधायक निनॉन्ग एरिंग ने दावा किया है कि रूस में जब भारतीय रक्षा मंत्री चीनी रक्षा मंत्री से बात कर रहे थे उस दौरान चीनी सैनिकों ने पांच भारतीय नागरिकों को बंधक बना लिया था। उन्होंने ट्वीट करते हुए इस बात का खुलासा किया है। उन्होंने अपने ट्वीट में प्रधानमंत्री कार्यालय को टैग करते हुए करारा जवाब देने की मांग की है।

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है, ‘हैरान करने वाली खबर! हमारे राज्य अरुणाचल प्रदेश के सुबासिरी जिले के पांच लोगों का कथित तौर पर चीन की सेना ने अगवा कर लिया है। कुछ महीने पहले भी इसी तरह की घटना हुई थी। चाइनीज कम्युनिस्ट पार्टी को मुंहतोड़ जवाब दिया जाना चाहिए।

कांग्रेस विधायक ने जिन लोगों के बंधक बनाए जाने का दावा किया है ,  उनके नाम टोच सिंगकम, प्रसाद रिंगलिंग, डोंगटू इबिया, तनु बेकर और नार्गु डिरी बताए जा रहे हैं। हालांकि उनके इस दावे की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है और सेना इस मामले में जानकारी जुटा रही है।

गौरतलब है कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार मास्को में चीनी रक्षा मंत्री के सामने एक संबोधन के दौरान कहा कि एससीओ क्षेत्र में शांति और सुरक्षा के लिए विश्वास का माहौल, गैर-आक्रामकता, अंतरराष्ट्रीय नियमों के प्रति सम्मान तथा मतभेदों का शांतिपूर्ण समाधान जरूरी है। उनके इस बयान को पूर्वी लद्दाख में भारत के साथ सीमा विवाद में संलिप्त चीन को परोक्ष संदेश के तौर पर देखा जा रहा है।

रूस की राजधानी में शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के एक मंत्री स्तरीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए सिंह ने द्वितीय विश्व युद्ध का भी उल्लेख किया और कहा कि उसकी स्मृतियां दुनिया को सबक देती हैं कि एक देश की दूसरे देश पर ‘आक्रमण की अज्ञानता’ सभी के लिए विनाश लाती हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘2024 और 2029 में भी जीतेगी बीजेपी, पर करने होंगे कुछ खास बदलाव’ टीचर्स डे पर बीजेपी सांसद की मोदी सरकार को सलाह
2 राज्यसभा में अमर सिंह की जगह बीजेपी के जफर इस्लाम चुने गए निर्विरोध, बीजेपी के दूसरे कैंडिडेट को वापस लेना पड़ा नाम
3 सुप्रीम कोर्ट के बाद बार काउंसिल भी दे सकता है प्रशांत भूषण को सजा, ट्वीट्स के जांच के आदेश
ये पढ़ा क्या?
X