ताज़ा खबर
 

10 दिन में 20 अरब डॉलर बढ़ी इस बिजनेसमैन की संपत्ति, अमीरी के मामले में अंबानी और वॉरेन बफे को बहुत पीछे छोड़ा

zhong shanshan को चीन में लोन वुल्फ भी कहा जाता है। ब्लूमबर्ग बिलियनर्स इंडेक्स के मुताबिक पिछले साल zhong shanshan की संपत्ति 70.9 डॉलर से बढ़ कर करीब 77.8 डॉलर हो गयी थी।

china, india, businesszhong shanshan एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं। फोटो सोर्स – Bloomberg

चीन में बोतल में बंद पानी का कारोबार करने वाले zhong shanshan एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं। सिर्फ10 दिनों में इस बिजनेसमेन की संपत्ति करीब 20 बिलियन डॉलर बढ़ गई है। झोंग ने संपत्ति के मामले में वारेन बफेट और रिलायंस इंडस्ट्री के मालिक मुकेश अंबानी को भी पीछे छोड़ दिया है। इतना ही नहीं अब वे दुनिया भर के टॉप 10 अमीरों के लिस्ट में छठे नंबर पर पहुंच गए हैं। झोंग बोतल बंद पानी के अलावा कोरोना का टीका बनाने के व्यापार से भी जुड़े हुए हैं।

zhong shanshan की कुल संपत्ति करीब 95 बिलियन डॉलर आंकी गई है। कोरोना वायरस के चलते दुनिया भर की आर्थिक स्थिति काफी बिगड़ी है और कई कारोबारियों को मोटा नुकसान भी हुआ है। इसके बावजूद zhong shanshan ने काफी मुनाफ़ा कमाया है। दरअसल पिछले साल zhong shanshan ने बीजिंग वेन्टाई बायोलोजिकल फार्मेसी कंपनी बनाई थी। इस कंपनी ने वैक्सीन बनाने का काम शुरू किया था जिसकी वजह से ये कंपनी चीन में काफी लोकप्रिय हो गई और लगातार इसकी संपत्ति में काफी इजाफा हुआ।

zhong shanshan को चीन में लोन वुल्फ भी कहा जाता है। ब्लूमबर्ग बिलियनर्स इंडेक्स के मुताबिक पिछले साल zhong shanshan की संपत्ति 70.9 डॉलर से बढ़ कर करीब 77.8 डॉलर हो गयी थी। zhong shanshan की बोतल बंद कंपनी का नाम नोंगफू स्प्रिंग है। जो हांगकांग में काफी लोकप्रिय है। झोंग को अब तक चीन के बाहर कम ही लोग जानते थे। बोतल बंद पानी और वैक्सीन के अलावा झोंग ने पहले मशरूम की खेती, स्वास्थ्य सेवा जैसे व्यपार में भी हाथ आजमाया हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार चीन में करीब 878 बिलियेनर हैं जिसमें करीब 257 ऐसे अरबपति हैं जो काफी नए हैं।

झोंग अब फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकेरबर्ग से सिर्फ 6 बिलियन दूर हैं। मार्क जुकेरबर्ग की कुल संपत्ति करीब 101 बिलियन डॉलर है। 100 बिलियन डॉलर वाले क्लब में अभी अमेज़न के संस्थापक जेफ़ बेजोस ,बिल गेट्स और मार्क जुकेरबर्ग ही शामिल हैं। हालाँकि टेस्ला के मालिक एलन मास्क एक मात्र ऐसे अरबपति है जिनकी कुल संपत्ति 200 बिलियन डॉलर से ज्यादा है।

 

Next Stories
1 सात राज्यों में फैला बर्ड फ्लू, दिल्ली और महाराष्ट्र के नमूने भी टेस्ट के लिए भेजे गए
2 भारत में फेसबुक-व्हाट्सएप पर बैन लगाने की मांग, केंद्रीय मंत्री से मिला CAIT का प्रतिनिधि मंडल
3 चीन ने LAC के पास निर्माण किया, लद्दाख के नेता ने बताया- अब पास से भी नजर आता है सबकुछ
ये पढ़ा क्या?
X