ताज़ा खबर
 

‘जब PMO से 3 बजे सुबह लौटे तो सो चुका था गार्ड, नेहरूजी ने ओढ़ा दिया कंबल और बगल की कुर्सी पर खुद सो गए’

Children's Day 2019 Celebration, Priyanka Gandhi on Jawaharlal Nehru Birth Anniversary: जब पूर्व पीएम जवाहर लाल नेहरू ऑफिस से देर रात लौटे तो उन्होंने देखा कि उनका बॉडीगार्ड उनके बिस्तर पर सो रहा था। इसी कहानी को प्रियंका गांधी ने बाल दिवस के मौके पर शेयर की है।

Author दिल्ली | Updated: November 14, 2019 2:11 PM
जवाहर लाल नेहरू और प्रियंका गांधी सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

Children’s Day 2019 Celebration, Priyanka Gandhi on Jawaharlal Nehru Birth Anniversary: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने गुरुवार (14 नवंबर) को अपने दादा जवाहरलाल नेहरू को उनकी 130 वीं जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए एक कहानी शेयर की। उन्होंने बताया कि कैसे देश के पहले प्रधानमंत्री ने एक बार अपने सुरक्षाकर्मी को अपने बिस्तर पर सोने की अनुमति दी थी और खुद पास में रखी कुर्सी पर सो गए थे। इस दौरान प्रियंका ने एक नेहरू की तस्वीर को भी ट्विटर पर शेयर किया।

प्रियंका ने किया ट्वीट: पूर्व पीएम जवाहर लाल नेहरू की एक तस्वीर शेयर करते हुए प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया कि मेरे परदादा के बारे में मेरी पसंदीदा कहानी वह है जब वे PMO से 3 बजे सुबह लौटे तो उनका अंगरक्षक (बॉडीगार्ड) उनके ही बिस्तर पर सो चुका था। यह देख नेहरूजी ने गार्ड को कंबल ओढ़ा दिया और खुद बगल की कुर्सी पर सो गए।

Hindi News Today, 14 November 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

पीएम मोदी- सोनिया गांधी ने किया नमन: इससे पहले प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व पीएम को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने लिखा-  “हमारे पूर्व पीएम पंडित जवाहरलाल नेहरू को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि।” इसके अलावा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने भी पूर्व पीएम नेहरू को उनकी 130 वीं जयंती पर शांति वन में श्रद्धांजलि दी।

राहुल गांधी ने किया यह ट्वीट: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा- “हम अपने पहले पीएम पंडित जवाहरलाल नेहरूजी जो कि एक राजनेता, दूरदर्शी, विद्वान, निर्माता और आधुनिक भारत के महान वास्तुकारों में से एक को नमन करता हूं।” बता दें कि नेहरूजी के जन्मदिन को बाल दिवस के रूप में मनाया जाता है। बच्चे उन्हें प्यार से चाचा नेहरू कहते थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 तो क्या पंडित नेहरू भी RSS की शाखा में जाते थे? संघ से थे अच्छे रिश्ते? वायरल फोटो की जानें सच्चाई
2 ‘अब हारना और डरना मना है…’, शिव सेना प्रवक्ता का नया ट्वीट, बोले- मीडिया में फैलाई जा रही अफवाह
3 जब पंडित नेहरू से पूछा गया था सरदार पटेल से जुड़ा सवाल तो स्टूडियो में ही बैठ गए थे तत्कालीन पीएम!
जस्‍ट नाउ
X