ताज़ा खबर
 

36 हजार कॉलेज स्टूडेंट्स को 4G ‘नमो टैबलेट’ बांटेंगे गुजरात के सीएम विजय रुपाणी

वे स्टूडेंट जिन्होंने इस साल 12वीं परीक्षा पास की है और सौराष्ट्र यूनिवर्सिटी के प्रथम वर्ष के किसी पाठ्यक्रम में रजिस्ट्रेशन कराया है, वे इस योजना का लाभ उठा सकेंगे।

Author वडोदरा | Published on: September 28, 2019 8:03 AM
Gujarat, Chief minister, vijay rupani, 4g tablets, Saurashtra University, NAMO e-tablets, New Avenues of Modern Education, india news, Hindi news, news in Hindi, latest news, today news in Hindiमुख्यमंत्री रुपाणी सौराष्ट्र यूनिवर्सिटी द्वारा स्थापित एक कोचिंग सेंटर का उद्घाटन करेंगे। (फाइल फोटो)

सीएम विजय रुपाणी गुजरात के 36 हजार स्टूडेंट्स में 4जी तकनीक से लैस टैबलेट बांटेंगे। वह प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराने वाले एक कोचिंग सेंटर का उद्घाटन करेंगे ओर साथ ही सौराष्ट्र यूनिवर्सिटी के वडोदरा कैंपस में आयोजित होने वाले 49वें यूथ फेस्टिवल का भी रविवार को उद्घाटन करेंगे। बता दें कि सौराष्ट्र यूनिवर्सिटी से संबद्ध कॉलेजों के 36,694 छात्र-छात्राओं ने राज्य सरकार की उस योजना का फायदा उठाने का आह्वान किया है, जिसमें उन्हें सस्ते दरों पर टैबलेट मुहैया कराया जाएगा।

वे स्टूडेंट जिन्होंने इस साल 12वीं परीक्षा पास की है और सौराष्ट्र यूनिवर्सिटी के प्रथम वर्ष के किसी पाठ्यक्रम में रजिस्ट्रेशन कराया है, वे इस योजना का लाभ उठा सकेंगे। एक आधिकारिक प्रेस रिलीज के मुताबिक, यूनिवर्सिटी से संबद्ध 230 कॉलेजों में एडमिशन पाने वाले 36,694 स्टूडेंट और वे जिन्होंने 1000 रुपये की फीस भरकर इस योजना का लाभ उठाने के लिए रजिस्टर कराया है, उन्हें टैबलेट दिया जाएगा।

इन टैबलेट्स का नाम ‘NAMO ई टैबलेट’ रखा गया है। NAMO का मतलब New Avenues of Modern Education है। सरकार को ऐसे एक टैबलेट पर 14500 रुपये का खर्च आएगा, जबकि छात्रों को यह महज 1000 रुपये में मिलेगा। सरकारी प्रेस रिलीज के मुताबिक, ‘गुजरात के कॉलेजों का युवा भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी के डिजिटल इंडिया प्रोग्राम का हिस्सेदार बनेगा।’

बता दें कि इसी कार्यक्रम में रुपाणी सौराष्ट्र यूनिवर्सिटी द्वारा स्थापित एक कोचिंग सेंटर का उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा, वह यूनिवर्सिटी के करियर काउंसिलिंग ऐंड डेवलपमेंट सेंटर की ओर से बनवाई एक आधुनिक लाइब्रेरी को भी शुरू करेंगे। यह कोचिंग सेंटर यूपीएसी और अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स को ट्रेनिंग मुहैया कराएगा।

सीएम यूनिवर्सिटी के सांख्यिकी विभाग की ओर से आयोजित एक नैशनल कॉन्फ्रेंस और यूनिवर्सिटी की एल्युमिनाई वेबसाइट की भी उद्घाटन करेंगे। पूरे कार्यक्रम का यूनिवर्सिटी की वेबसाइट और ऑफिशियल पेज पर प्रसारण किया जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Weather Forecast Live Updates: बिहार के पटना में बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त, देशभर में चार दिन में 120 लोगों की मौत
2 National Hindi News, Updates 28 September 2019: टिहरी में भू-स्खलन से पंजाब के छह तीर्थयात्रियों की मौत, चार अन्य घायल
3 9 माह जेल में रखवाया, 2 साल बाद बताया बेदाग, अब बोले डॉ. कफील खान- उम्मीद है कातिल का लेबल हटेगा
ये पढ़ा क्या...
X