ताज़ा खबर
 

Delhi Assembly Polls 2020: मुख्यमंत्री ने गृह मंत्री पर लगाया लोगों का मजाक उड़ाने का आरोप, कहा- दिल्ली के लोग बिकाऊ नहीं

Delhi Assembly Polls 2020: शाह ने कहा था कि दिल्ली में एक भी सीसीटीवी कैमरा नहीं लगा जबकि दिल्ली में अभी तक दो लाख कैमरे लगाए गए हैं।

Author नई दिल्ली | Published on: January 27, 2020 5:06 AM
मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले पांच साल में दिल्ली वालों ने दिल्ली के विकास के लिए खूब टैक्स दिया।

Delhi Assembly Polls 2020: दिल्ली के मुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी (आप) के राष्टÑीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर दिल्ली के लोगों का मजाक उड़ाने और उनका अपमान करने का आरोप लगाया। एक वीडियो संदेश के जरिए केजरीवाल ने कहा कि शाह रोज अपनी चुनावी सभाओं में दिल्ली के लोगों का अपमान करके चले जाते हैं, यह उनको शोभा नहीं देता। मुख्यमंत्री ने भाजपा नेताओं पर दिल्ली के लोगों को बिकाऊ कहकर अपमानित करने का आरोप भी लगाया।

केजरीवाल ने अपने वीडियो संदेश में कहा कि बीते पिछले पांच साल में दिल्ली के लोगों ने कड़ी मेहनत से अपने स्कूल, अस्पताल, बिजली, पानी आदि की व्यवस्था को ठीक किया है, लेकिन गृह मंत्री अमित शाह रोज आते हैं और दिल्ली वालों की मेहनत का मजाक उड़ा कर चले जाते हैं। उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले शाह ने कहा कि दिल्ली में एक भी सीसीटीवी कैमरा नहीं लगा जबकि दिल्ली में अभी तक दो लाख कैमरे लगाए गए हैं। लोगों ने उनकी फोटो खींचकर भेज दी। उन्होंने कहा कि इस साल दिल्ली के सरकारी स्कूलों के नतीजे 96 फीसद आए हैं। उन्होंने दावा किया कि इतिहास में कभी किसी राज्य के सरकारी स्कूलों का 96 फीसद नतीजे नहीं आए। देश के दूसरे राज्य ले लीजिए, कहीं 40 फीसद नतीजे आते हैं, तो कहीं 50 फीसद।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले पांच साल में दिल्ली वालों ने दिल्ली के विकास के लिए खूब टैक्स दिया। ये टैक्स 30 हजार करोड़ से बढ़कर 60 हजार करोड़ हो गया। उन्होंने पूछा कि भाजपा को दिल्ली के लोगों ने पुलिस, एमसीडी और डीडीए दिया और भाजपा को बताना चाहिए कि इन विभागों ने क्या अच्छा काम किया? उन्होंने कहा कि भाजपा अपने काम गिनाए। भाजपा के नेता दिल्ली वालों को बिकाऊ बोल रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
ये पढ़ा क्या?
X