ताज़ा खबर
 

पश्‍च‍िम बंगाल चुनाव: सुशील चंद्रा ने कुर्सी संभालते ही ल‍िए कई फैसले, ममता बनर्जी ने व्हील चेयर पर द‍िया धरना, पेट‍िंग बना काटा वक्त

निर्वाचन आयुक्त सुशील चंद्रा के कुर्सी संभालते ही विवादित बयान देने के कारण पश्चिम बंगाल के भाजपा नेता राहुल सिन्हा पर 48 घंटे का बैन लगा दिया गया।

west bengal, bjp, TMCमंगलवार को निर्वाचन आयुक्त सुशील चंद्रा ने कुर्सी संभालते ही दिलीप घोष के चुनाव प्रचार भी 48 घंटे का बैन लगा दिया तो वहीं ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग के द्वारा बैन लगाए जाने के बाद कोलकाता के गांधी मूर्ति पर धरना दिया। (फोटो – पीटीआई)

पश्चिम बंगाल चुनाव के बीच 13 अप्रैल को देश के नए निर्वाचन आयुक्त सुशील चंद्रा ने पदभार ग्रहण किया। सुशील चंद्रा ने पदभार ग्रहण करते ही पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष समेत कई नेताओं के चुनाव प्रचार पर 24 घंटे से लेकर 48 घंटे तक का रोक लगा दिया। वहीं ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग के द्वारा बैन लगाए जाने के बाद कोलकाता के गांधी मूर्ति पर धरना दिया। इस दौरान वे व्हील चेयर पर बैठकर पेंटिंग करती हुई दिखी।

निर्वाचन आयुक्त सुशील चंद्रा के कुर्सी संभालते ही विवादित बयान देने के कारण पश्चिम बंगाल के भाजपा नेता राहुल सिन्हा पर 48 घंटे का बैन लगा दिया गया। इसके अलावा चुनाव आयोग ने बड़ा एक्शन लेते हुए कूचबिहार हिंसा पर दिए गए विवादित बयान को लेकर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष के चुनाव प्रचार भी 48 घंटे का बैन लगा दिया। वहीं तृणमूल से भाजपा में आए शुभेंदु अधिकारी को भी एक विवादित भाषण की वजह से चेतावनी दी गई है।

चुनाव आयोग ने भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी को उनके 29 मार्च को दिए गए भाषण के लिए चेतावनी दी है। इसके लिए उन्होंने 9 अप्रैल को जवाब दाखिल किया था। आयोग ने उन्हें सलाह दी है कि जब आदर्श आचार संहिता लागू है तो सार्वजनिक रूप से इस तरह के बयान देने से बचें। दिलीप घोष, शुभेंदु अधिकारी और राहुल के खिलाफ टीएमसी नेताओं ने आयोग से शिकायत की थी। 

वहीं चुनाव आयोग के द्वारा चुनाव प्रचार पर 24 घंटे की रोक लगाए जाने के खिलाफ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को कोलकाता में गांधी मूर्ति के पास धरना दिया। इस दौरान ममता बनर्जी पेंटिंग बनाती हुई नजर आईं। इस दौरान तृणमूल कांग्रेस के कोई बड़े नेता वहां मौजूद नहीं थे। ममता बनर्जी अकेले ही धरना दे रही थी। 24 घंटे का बैन ख़त्म हो जाने के बाद ममता बनर्जी कोलकाता के पास बारासात और बिधाननगर में रैलियों को संबोधित करेंगी।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के चुनाव प्रचार पर 24 घंटे का प्रतिबंध लगाए जाने पर राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि चुनाव आयोग का यह फैसला असंवैधानिक और अलोकतांत्रिक है। चुनाव आयोग अब BJP आयोग रह गया है। आयोग सत्ता के लोगों की गुलामी कर रहा है। वह बीजेपी के सेल की तरह काम कर रहा है। कूचबिहार में सीआईएसएफ द्वारा की गई फायरिंग में चार लोगों के मारे जाने के बाद पश्चिम बंगाल की राजनीति काफी तेज हो गई है। कूचबिहार की घटना पर दिए गए विवादित बयानों की वजह से चुनाव आयोग ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है।

Next Stories
1 बीच में टोक रहे थे PK, एंकर बोलीं- सुनिए तो…जब प्रश्न ही नहीं सुनेंगे, तो रणनीति कैसे बनाएंगे? देखें- फिर क्या हुआ
2 कोरोनाः ‘लखनऊ में न जांच, न वक्त पर मिल रही एंबुलेंस’, योगी के मंत्री का खत; हेल्थवर्कर्स से बोले DM- बिन बताए ली छुट्टी तो होगा ऐक्शन
3 मैं ‘डिप्लोमेसी’ करता नहीं- PK ठोंकने लगे दावा, अंजना ने कहा- वो तो Club House Chat में लीक हो गया था
ये पढ़ा क्या?
X