ताज़ा खबर
 

‘चिंदी चोर हैं चिदंबरम’, मोदी सरकार को टुकड़े-टुकड़े गैंग बताने पर भड़के धर्मेंद्र प्रधान

Chidambaram, Dharmendra Pradhan: कांग्रेस नेता पी चिदंबरम द्वारा सत्ता में बैठे लोगों को असली 'टुकड़े-टुकड़े गैंग' बताने पर बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री ने पलटवार किया है।

पेट्रोंलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, फोटो सोर्स – इंडियन एक्सप्रेस

केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार में मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Union Minister Dharmendra Pradhan) ने पूर्व वित्त मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता पी चिदंबरम पर निशाना साधते हुए एक बयान दिया है। उन्होने कहा कि केंद्र सरकार को टुकड़े-टुकड़े गैंग कहने वाले चिदंबरम ‘चिंदी चोर’ हैं। इसके बाद प्रधान ने कहा कि चिदंबरम साहब के मन की पीड़ा पूरे देश को भी समझ में आती है। उनकी विश्वसनीयता क्या और कैसी है, यह देश के हर आदमी को पता है।

धर्मेंद्र प्रधान का बयान: केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) ने कहा कि ‘जो (Chidambaram) चिंदी चोरी करके जेल गए, लंबे समय तक कानून के कटघरे में खड़े रहें.। स्वाभाविक है कि उनके (चिदंबरम) मन में नियम कानून को पालन करने वाले के प्रति पीड़ा रहेगी। चिदंबरम साहब को विश्वसनीयता क्या है और उनके समय में क्या हुआ, ये देश को अच्छी तरह मालूम है।’

बेल पर हैं बाहर: केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेसी नेता पर निशाना साधते हुए आगे कहा कि जो व्यक्ति INX Media Case में बेल पर बाहर है वह केंद्र सरकार को असली टुकड़े-टुकड़े गैंग बता रहा है। बता दें कि चिदंबरम ने गुरुवार को लोकतंत्र सूचकांक में भारत के 10 स्थान लुढ़कने को लेकर मौजूदा सरकार पर हमला बोला था। उन्होंने आरोप लगाया था कि मौजूदा सरकार में लोकतांत्रिक संस्थाओं को शक्तिहीन किया गया और सत्ता में बैठे लोग ही असली ‘टुकड़े-टुकड़े गैंग’ हैं।

क्या है मामला: दरअसल, यह वैश्विक सूची द इकोनॉमिस्ट इंटेलीजेंस यूनिट (ईआईयू) 165 स्वतंत्र देशों और दो क्षेत्रों में लोकतंत्र की मौजूदा स्थिति का एक खाका पेश करती है। जिसके मुताबिक भारत का कुल अंक 2018 में 7.23 था जो अब घटकर 6.90 रह गया है। इसको लेकर चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा था कि भारत जिस दिशा में बढ़ रहा है उससे दुनिया सशंकित है। हर देशभक्त भारतीय को चिंतित होना चाहिए।’ सूची में भारत 10 स्थान लुढ़क कर 51वें स्थान पर आ गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Delhi Assembly Polls 2020: AAP के स्वास्थ्य के दावों की खुली पोल, बजट का 48 फीसदी हिस्सा भी नहीं हुआ खर्च
2 Delhi Assembly Polls 2020: दिल्ली चुनाव के लिए भाजपा की योजना, दस महारथी रखेंगे चुनाव गतिविधि पर नजर
3 Delhi Assembly Polls 2020: सिख समुदाय से भाजपा को समर्थन की आज कर सकते हैं घोषणा, ऊहापोह में अकाली नेता
ये पढ़ा क्या?
X