ताज़ा खबर
 

सीबीआइ आज छोटा राजन को लेकर आएगी

माफिया सरगना छोटा राजन शुक्रवार को भारत पहुंच सकता है। सीबीआइ और पुलिस अधिकारियों का एक दल इंडोनेशिया से गुरुवार रात विशेष विमान से उसे लेकर रवाना हुआ..

Author बाली/नई दिल्ली | November 6, 2015 12:56 AM
अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन।

माफिया सरगना छोटा राजन शुक्रवार को भारत पहुंच सकता है। सीबीआइ और पुलिस अधिकारियों का एक दल इंडोनेशिया से गुरुवार रात विशेष विमान से उसे लेकर रवाना हुआ। सूत्रों ने बताया कि भारत चाहता था कि उसके निर्वासन की प्रक्रिया जल्द से जल्द पूरी हो। इसके लिए भारत ने राजन की गिरफ्तारी के फौरन बाद इंडोनेशियाई अधिकारियों से इस बाबत अनुरोध किया था। राजन अपने खिलाफ दर्ज हत्या, जबरन वसूली और मादक पदार्थ तस्करी के कई मामलों में फरार होने के 27 साल बाद वापस आएगा। उसके लिए दिल्ली और मुंबई में कड़ी सुरक्षा की जा रही है।

इस बीच महाराष्ट्र सरकार ने छोटा राजन से संबंधित मामले सीबीआई को सौंप दिए हैं। मुंबई के पुलिस आयुक्त जावेद अहमद ने बताया कि उसे जल्द मुंबई लाया जा सकता है। हालांकि दिल्ली में सूत्रों ने कहा कि राजन को फिलहाल यहीं रखकर पूछताछ की जाएगी। राजधानी और उत्तरप्रदेश में भी राजन के खिलाफ कई मामले दर्ज हैं।

इससे पहले बाली के पास एक ज्वालामुखी विस्फोट से निकली राख की वजह से वहां अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर परिचालन बंद था। इसकी वजह से राजन का निर्वासन टल गया था। अधिकारियों ने बाली में हवाईअड्डे को खोलने की घोषणा की, जिसके बाद सीबीआइ, मुंबई और दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के दल ने 55 वर्षीय राजन के निर्वासन की प्रक्रिया शुरू कर दी। बाली में 25 अक्तूबर को गिरफ्तार किए गए छोटा राजन को विशेष विमान से दिल्ली के लिए रवाना करने से पहले अनिवार्य स्वास्थ्य जांच से गुजरना पड़ा।

उधर मुंबई पुलिस भी राजन से पूछताछ करना चाहती है। लेकिन उसे उनके सुपुर्द किए जाने की अभी संभावना नहीं लगती। सूत्रों का कहना है कि राजन को शुरू में कुछ समय के लिए दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा की हिरासत में दिया जाएगा जिससे कई एजंसियों के अधिकारी पूछताछ करेंगे।

लखनऊ से मिली खबर के अनुसार, उत्तर प्रदेश की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की एक टीम के मुंबई जाने की संभावना है। छोटा राजन गैंग से संबद्ध तीन अपराधियों की गिरफ्तारी के सिलसिले में तहकीकात करने यह टीम मुंबई जाएगी। पुलिस महानिरीक्षक (एसटीएफ) सुजीत पांडेय ने कहा, दिवाली के बाद एसटीएफ की एक टीम के मुंबई जाने की संभावना है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App