ताज़ा खबर
 

सपा के बाहुबली नेता और पूर्व मंत्री पंडित सिंह का कोरोना से निधन, लखनऊ के अस्पताल में चल रहा था इलाज

सपा के बाहुबली नेता और पूर्व मंत्री पंडित सिंह का कोरोना से निधन हो गया। वह लखनऊ के अस्पताल में भर्ती थे और पिछले 15 दिनों से वेंटिलेटर पर थे।

सपा नेता और पूर्व मंत्री पंडित सिंह का फाइल फोटो, एक्सप्रेस आर्काइव

समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री विनोद कुमार सिंह का कोरोना से निधन हो गया। उनका इलाज लखनऊ के अस्पताल में चल रहा था। वह पंडित सिंह के नाम से मशहूर थे। पंडित सिंह गोंडा के रहने वाले थे। वह 15 दिन से वेंटिलेटर पर ही थे। उनके निधन पर यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने दुख व्यक्त किया है।

बीते दिनों पूर्व सांसद शहाबुद्दीन का भी निधन हो गया था। पहली बार जब उनकी मौत से जुड़ी खबर आई तो उसे गलत बताया गया लेकिन थोड़ी देर बाद अस्पताल ने उनकी मौत की जानकारी दी। दरअसल जेल में बंद कई कैदी कोरोना संक्रमित हैं। इनमें कई मशहूर लोग भी शामिल हैं। अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन भी तिहाड़ में कोरोना संक्रमित हो गया और इसके बाद एम्स में भर्ती कराया गया। आज यह भी खबर आई थी कि छोटा राजन की मौत हो गई। हालांकि एम्स ने स्पष्ट किया है कि वह जिंदा हैं।

जानकारी के मुताबिक गैंगस्टर छोटा राजन की कोरोना से हालत नाजुक बनी हुई है। इससे पहले तिहाड़ जेल के अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि गैंगस्टर छोटा राजन को इलाज के लिए नई दिल्ली के एम्स ले जाया गया था। गौरतलब है कि भारत के सबसे वांछित गैंगस्टरों में से एक राजन को इंडोनेशिया के बाली में दो दशकों की तलाश के बाद 2015 में गिरफ्तार किया गया था। राजन पर अकेले महाराष्ट्र में जबरन वसूली से संबंधित 68 मामले हैं। सितंबर 2000 में राजन पर एक जानलेवा हमला भी हुआ था।

गिरफ्तारी के बाद राजन को तिहाड़ में सबसे अलग रखा गया था। जहां सुरक्षा कारणों से अन्य कैदियों के साथ बातचीत करने की भी अनुमति नहीं थी। अधिकारियों को संदेह है कि उसे किसी जेल अधिकारी के संपर्क में आने से संक्रमण हुआ होगा। बता दें कि देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बीच तिहाड़ में पिछले चार हफ्तों में 20,500 कैदियों और 60 जेल अधिकारियों में से कम से कम 170 कोविड -19 पॉजिटिव पाए गए हैं।

यहां तक कि दिल्ली हिंसा मामले में सजायाफ्ता उमर खालिद उन कैदियों में से हैं, जो कि तिहाड़ में बंद हैं और कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं। खालिद को जेल परिसर के भीतर आइसोलेशन में रखा गया है।

जेल अधिकारियों ने कहा कि देश के सबसे भीड़भाड़ वाले जेल परिसर में संक्रमण का प्रसार इस प्रकार है कि राजन और बिहार के गैंगस्टर से नेता बने मोहम्मद शहाबुद्दीन जैसे कैदी, जो कि अकेले थे, कोरोना पॉजिटिव पाए गए। मोहम्मद शहाबुद्दीन की हाल ही में मौत हुई थी।

तिहाड़ में बंद अन्य कैदी दूसरे कैदियों के साथ बैरकों में एक साथ रहते हैं। लेकिन राजन, शहाबुद्दीन, और दिल्ली के गैंगस्टर नीरज बवाना अकेले रहते थे। जेल के महानिदेशक संदीप गोयल ने राजन के अस्पताल में भर्ती होने की पुष्टि की थी।

Next Stories
1 सेंट्रल विस्टा है आपराधिक बर्बादी- PM मोदी का बिन नाम लिए राहुल का ट्वीट, लोग बोले- हुजूर का शौक सलामत रहे!
2 कृषि कानूनः आंदोलन के लिए कहां से आ रहा पैसा?- प्रभु चावला का सवाल, टिकैत का जवाब- ये तो दाल रोटी पर चल रहा
3 कोरोनाः क्या कर रही है मोदी सरकार?- सोनिया ने पूछा; पूर्व FM बोले- PM, HM ने जिम्मेदारियों से झाड़ लिया पल्ला
ये पढ़ा क्या?
X