ताज़ा खबर
 

छत्तीसगढ़ः माओवादियों की मदद करता था BJP नेता, पहुंचाता था ट्रक और अन्य सामान, सहयोगी संग गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ पुलिस ने BJP नेता जगत पुजारी और उनके एक सहयोगी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोप है कि इन दोनों ने माओवादियों को संघर्ष-ग्रस्त दंतेवाड़ा इलाके में ट्रैक्टर और अन्य सामान मुहैया कराया था। पुजारी, मौजूदा समय में दंतेवाड़ा में भाजपा इकाई के उपाध्यक्ष हैं। सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट्स में कहा गया कि […]

Jagat Pujari, BJP, State Newsपुलिस की गिरफ्त में आरोपी भाजपा नेता जगत पुजारी और उसका सहयोगी।

छत्तीसगढ़ पुलिस ने BJP नेता जगत पुजारी और उनके एक सहयोगी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोप है कि इन दोनों ने माओवादियों को संघर्ष-ग्रस्त दंतेवाड़ा इलाके में ट्रैक्टर और अन्य सामान मुहैया कराया था। पुजारी, मौजूदा समय में दंतेवाड़ा में भाजपा इकाई के उपाध्यक्ष हैं।

सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट्स में कहा गया कि पुजारी को लेकर जिला पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि वह अबूझमाड़ क्षेत्र में माओवादियों को सामान और अन्य सामग्रियां पहुंचाने में शामिल हैं। पुलिस इसके बाद से ही उन पर लगातार निगाह रखे हुए थी।

दंतेवाड़ा पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव के हवाले से ‘पीटीआई-भाषा’ की रिपोर्ट में कहा गया कि बारसूर गांव निवासी पुजारी के सहयोगी की पहचान रमेश उसेंडी (32) के रूप में हुई है। इन दोनों को शनिवार को गिरफ्तार किया गया था। आरोपियों ने एक माओवादी को देने के लिए एक ट्रैक्टर खरीदा था।

Coronavirus in India Live Updates

उन्होंने बताया कि गोपनीय सूचना मिली थी कि अबूझमाड़ क्षेत्र से कुछ नक्सलियों ने माओवादियों की इंद्रावती क्षेत्र समिति में सक्रिय मिलिशिया कमांडर-इन-चीफ अजय आलमी को कुछ चीजें खरीदने के लिए पैसे दिए हैं। इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई की। पल्लव ने कहा कि पुलिस ने क्षेत्र में पुजारी समेत कुछ संदिग्धों पर नजर रखी।

उन्होंने कहा, ‘‘शनिवार दोपहर बाद पुलिस ने बारसूर-चित्रकोट मार्ग पर एक नयी खरीदी गई ट्रैक्टर ट्रॉली को देखा और पड़ोसी नारायणपुर जिले में ओरछा क्षेत्र के निवासी उसेंडी को उस समय पकड़ा जब वह नक्सलियों को वाहन देने के लिए कथित तौर पर जा रहा था।’’

COVID-19 in India Live Updates

उनके अनुसार, पूछताछ के दौरान उसेंडी ने बताया कि माओवादी आलमी ने एक ट्रैक्टर खरीदने के लिए उसे चार लाख रुपये दिये थे और उससे कहा गया था कि पुजारी इस काम में उसकी मदद करेगा। इसके बाद पुजारी को बारसूर से गिरफ्तार किया गया।

उन्होंने कहा कि उसने क्षेत्र में पहले भी माओवादियों को विभिन्न चीजें में अपनी संलिप्तता की बात स्वीकार की है। पल्लव ने बताया कि उनके खिलाफ छत्तीसगढ़ विशेष जन सुरक्षा अधिनियम, 2005 के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है और मामले की जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि माओवादियों को लॉकडाउन के बाद से राशन और अन्य आवश्यक वस्तुओं की कमी का सामना करना पड़ रहा है।

इस बीच भाजपा की जिला इकाई के अध्यक्ष चैतराम अटामी ने कहा कि पार्टी के वरिष्ठ राज्य नेताओं ने इस घटनाक्रम के बारे में सूचित किया है और वे पार्टी स्तर पर पुजारी के खिलाफ कार्रवाई करने का फैसला करेंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 J&K, LAC पर पाकिस्तान और चीन कर रहे ‘आघात’, मोदी के मंत्री ने अलापा शांति राग, कहा- विदेशी जमीन में नहीं है दिलचस्पी
2 COVID-19 Rate Card: गरीब कह रहा कि कीड़े-मकोड़े की तरह मरेंगे, आपको कुछ अहसास है? Max Hospital चेयरमैन बोले- 12% से ज्‍यादा लॉस हुआ है
3 पिछले आठ दिन से रोज महंगा हो रहा पेट्रोल-डीजल, जानिए आज का दाम
ये पढ़ा क्या?
X