ताज़ा खबर
 

Chhattisgarh Election 2018: भाजपा का घोषणा पत्र जारी, अमित शाह बोले- जिसे नक्सलवाद में क्रांति दिखाई देती है वो छत्तीसगढ़ का भला नहीं कर सकता

Chhattisgarh Election 2018: अमित शाह ने कहा कि छत्तीसगढ़ पहले बीमारु राज्य था, जिसे रमन सिंह सरकार ने विकसित राज्य में बदल दिया है।

Chhattisgarh Election 2018: अमित शाह ने रायपुर में किया घोषणा पत्र जारी। (image source-ANI)

छत्तीसगढ़ में चुनावी प्रचार अपने चरम पर है। शीर्ष नेता लगातार राज्य के दौरे कर पार्टी के पक्ष में माहौल बनाने की कोशिशों में जुटे हैं। शुक्रवार को कांग्रेस ने अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी किया। अब शनिवार को भाजपा ने अपना घोषणा पत्र जारी किया। यह घोषणा पत्र भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जारी किया। इस दौरान घोषणा पत्र जारी करने से पहले अपने संबोधन में अमित शाह ने रमन सिंह सरकार द्वारा छत्तीसगढ़ में पिछले 15 सालों में किए गए विकास कार्यों की जमकर तारीफ की।

अमित शाह ने कहा कि छत्तीसगढ़ पहले बीमारु राज्य था, जिसे रमन सिंह सरकार ने विकसित राज्य में बदल दिया है। नक्सलवाद पर काबू पाया और रमन सरकार ने किसानों और गरीबों को उनका हक दिलाया। आदिवासियों और पिछड़ों के कल्याण के लिए काम किया। अमित शाह ने विश्वास के साथ कहा कि उनकी पार्टी चौथी बार राज्य में सरकार बनाने में सफल रहेगी। अमित शाह ने घोषणा पत्र जारी करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि जिस पार्टी को नक्सलवाद में क्रांति दिखाई पड़ती हो, नक्सलवाद क्रांति का माध्यम दिखाई पड़ता हो, वो पार्टी छत्तीसगढ़ का भला नहीं कर सकती। भाजपा अध्यक्ष ने रमन सिंह सरकार द्वारा छत्तीसगढ़ में सिर्फ 1 रुपए में एक किलो चावल देने की योजना की भी तारीफ की।

भाजपा के घोषणा पत्र की मुख्य बातें: भाजपा ने राज्य को 24 घंटे बिजली देने का वादा किया है। साथ ही किसानों को धान पर बोनस समेत 500 रुपए अतिरिक्त दिए जाएंगे। अमित शाह ने उनकी पार्टी की सरकार बनने पर राज्य को डिजिटल हब बनाने का ऐलान किया। साथ ही भाजपा ने सरकार मनरेगा में 50 अतिरिक्त दिनों का रोजगार देने का ऐलान किया। साथ ही आदिवासी और किसानों के विकास में पहले की तरह ही जुटे रहेंगे। भाजपा के घोषणा पत्र में युवाओं और किसानों पर मुख्य तौर पर फोकस किया गया है और उन्हें लुभाने के लिए कई योजनाओं का वादा किया गया है। अमित शाह ने कहा कि छत्तीसगढ़ देश का पहला राज्य है, जिसमें स्किल डेवलेपमेंट को लेकर कानून बनाया गया है।

Chhattisgarh Election 2018

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App