रायपुर रेलवे स्टेशन पर सीआरपीएफ स्पेशल ट्रेन में ब्लास्ट, 6 जवान घायल

सीआरपीएफ के एक हवलदार की हालत गंभीर बताई जा रही है। घायल जवानों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (एक्सप्रेस फोटो)

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के रेलवे स्टेशन पर खड़ी सीआरपीएफ स्पेशल ट्रेन में धमाका हो गया। इसमें सीआरपीएफ के छह जवान जख्मी हो गए। सीआरपीएफ के एक हवलदार की हालत गंभीर बताई जा रही है। घायल जवानों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार यह हादसा रायपुर के प्लेटफार्म नबंर 2 पर डेटोनेटर गिरने की वजह से हुआ है।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार यह घटना सुबह 6.30 बजे तब हुई जब झारसुगुड़ा से जम्मू तवी जा रही ट्रेन प्लेटफॉर्म पर खड़ी थी। इस दौरान सीआरपीएफ स्पेशल ट्रेन में इग्नाइटर सेट का बॉक्स फर्श पर गिर गया। जिसकी वजह से यह ब्लास्ट हुआ। इसमें करीब छह जवान घायल हो गए। जिसमें विकास चौहान नाम के हवलदार की स्थिति गंभीर होने के कारण उसे रायपुर के नारायणा अस्पताल में भर्ती कराया गया।

रायपुर पुलिस ने स्टेशन पर हुए ब्लास्ट को लेकर कहा कि शनिवार सुबह को सीआरपीएफ ट्रेन प्लेटफार्म नंबर 2 पर खड़ी थी। इस दौरान सीआरपीएफ के तीन कंपनियों की शिफ्टिंग हो रही थी। इसी दौरान एक डेटोनेटर से भरा बैग जवान के हाथ से कोच नंबर 9 के पास हाथ से छूट गया। जिसकी वजह से ब्लास्ट हो गया। ब्लास्ट में करीब छह जवान घायल हो गए। इसमें सबसे ज्यादा घायल हवलदार विकास चौहान को अस्पताल में भर्ती कराया गया।  हवलदार के पैर, हाथ और सिर में चोट है। हालांकि हवलदार खतरे से बाहर है।

वहीं सीआरपीएफ के डीआईजी राजकुमार भी घायलों को देखने अस्पताल पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि यह हादसा डेटोनेटर से भरे बॉक्स को दूसरी जगह शिफ्ट करने की वजह से हुआ। सभी जवान अभी खतरे से बाहर हैं। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि यह किसी की लापरवाही से नहीं हुआ है। रेलवे अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार मामूली रूप से घायल तीन जवानों को प्राथमिक उपचार देकर को ट्रेन को रायपुर रेलवे स्टेशन से रवाना कर दिया गया है।  

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
क्लोजर रिपोर्ट पर सफाई के लिए सीबीआइ ने मांगी मोहलतCoal Scam, Coal, Coalgate, CBI, Report, National News
अपडेट