ताज़ा खबर
 

सेल्‍फी फिर बनी जानलेवा: चेन्‍नई में इलेक्ट्रिक ट्रेन की चपेट में आने से किशोर की मौत

11वीं में पढ़ने वाला दिनेश इलेक्ट्रिक ट्रेन के आगे खड़ा होकर सेल्‍फी ले रहा था इसी दौरान ट्रेन उसके ऊपर से गुजर गई।

Author चेन्‍नई | February 1, 2016 13:59 pm
सेल्‍फी लेने के दौरान भारत में सबसे ज्‍यादा मौतें होती हैं।

चेन्‍नई में सेल्‍फी लेने के चक्‍कर में 16 वर्षीय छात्र की मौत हो गई। 11वीं में पढ़ने वाला दिनेश इलेक्ट्रिक ट्रेन के आगे खड़ा होकर सेल्‍फी ले रहा था इसी दौरान ट्रेन उसके ऊपर से गुजर गई। वह अपने दोस्‍तों के साथ जूलॉजिकल पार्क से घूमकर लौट रहा था। गौरतलब है कि सेल्‍फी लेने के दौरान भारत में सबसे ज्‍यादा मौतें होती हैं।

हाल ही में आई एक रिपोर्ट के अनुसार पिछले साल भारत में सेल्‍फी लेने के दौरान 27 लोगों को जान गंवानी पड़ी। यह पूरी दुनिया में सेल्‍फी के चलते हुई मौतों की आधी है। आपको बता दें कि पिछले महीने मुंबई में एक लड़की को बचाने के दौरान युवक के डूबने पर पुलिस ने समुद्र के पास 16 नो सेल्‍फी जोन घोषित किए थे।

मुंबई की घटना के दौरान मृतक ने दो युवतियों को बचा लिया था लेकिन बाद में वह खुद डूब गया था। पिछले साल की एक रिपोर्ट के अनुसार 2015 में शार्क के हमलों की तुलना में सेल्‍फी के कारण ज्‍यादा मौते हुई। सेल्‍फी के दौरान अधिकांश मौतें गिरने के चलते होती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App