ताज़ा खबर
 

छत्तीसगढ़ः पूर्व BJP मुख्यमंत्री के बेटे पर पांच FIR, करोड़ों के चिटफंड घोटाले के आरोप

दरअसल, पूर्व सीएम के बेटे पर करोड़ों के चिटफंड घोटाले के आरोप हैं, जिसे अनमोल इंडिया नाम की एक कंपनी ने अंजाम दिया था।

Author नई दिल्ली | Updated: August 23, 2019 7:55 PM
पूर्व सीएम रमन सिंह के बेटे अभिषेक सिंह (बीच में) और पूर्व पार्षद मधुसूदन यादव (सबसे किनारे)। (फाइल फोटो)

छत्तीसगढ़ के पूर्व भाजपाई मुख्यमंत्री रमन सिंह के बेटे और पूर्व बीजेपी सांसद अभिषेक सिंह की मुश्किलें बढ़ गई हैं। शुक्रवार (23 अगस्त, 2019) को अभिषेक समेत कुल सात लोगों के खिलाफ पांच एफआईआर दर्ज की गईं। दरअसल, पूर्व सीएम के बेटे पर करोड़ों के चिटफंड घोटाले के आरोप हैं, जिसे अनमोल इंडिया नाम की एक कंपनी ने अंजाम दिया था। एफआईआर में जिन सात लोगों के नाम हैं, उनमें राजनंदगांव नगर निगम के पूर्व पार्षद मधुसूदन यादव का नाम भी शामिल है।

पुलिस के हवाले से रिपोर्ट्स में कहा गया- सात लोगों के खिलाफ पांच एफआईआर दर्ज की गई हैं, जिसमें पूर्व सांसद व पूर्व पार्षद अभिषेक सिंह व मधुसूदन यादव हैं। इन लोगों पर निवेशकों से धोखाधड़ी करने का आरोप है। डिस्ट्रिक्ट सेशन कोर्ट द्वारा आदेश जारी किए जाने के बाद पुलिस ने केस दर्ज किया था।

अधिकारियों ने बताया कि अभिषेक पर आरोप है कि वह उसी चिंटफंड कंपनी का प्रचार-प्रसार करते थे, जिसने लोगों के साथ बड़े स्तर पर छल किया। कंपनी का नाम अनमोल इंडिया था। यह मामला प्राइज चिट्स एंड मनी सर्कुलेशन स्कीम्स (बैनिंग) एक्ट की धारा 3,4 और 6 व इन्वेस्टर्स प्रोटेक्शन एक्ट की धारा 10, 420 और 34 के अंतर्गत दर्ज किया गया है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, सिंह और यादव के खिलाफ ये एफआईआर लालबाग व खैरागढ़ पुलिस थाने में दर्ज की गई हैं।

इसी बीच, यादव ने पत्रकारों को बताया- धारा 420 के तहत मामला दर्ज करना अपने आप में ‘चार सौ बीसी’ (फर्जीवाड़ा) है। न तो कोर्ट हमें सुन रहा है, न ही पुलिस में हमारी सुनवाई हो रही है। हालांकि, इसमें परेशान होने वाली कोई बात नहीं है, क्योंकि हमारा इस कंपनी और उसके निवेशकों से कोई लेना-देना नहीं है। हम कोर्ट जाएंगे और कानूनी तौर पर इसे लड़ेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 जिन्हें वीर सावरकर पर भरोसा नहीं, उनकी सरेआम पिटाई हो: उद्धव ठाकरे
2 पतंजलि के CEO आचार्य बालकृष्ण की तबीयत बिगड़ी, सीने में दर्द के बाद AIIMS में भर्ती
3 जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल के 12 ठिकानों पर ईडी का छापा, मनी लॉन्ड्रिंग केस में हुई कार्रवाई