ताज़ा खबर
 

चैंपियंस ट्रॉफी: जब विराट कोहली से तुलना करके वीरेंद्र सहवाग ने सौरव गांगुली पर कसा तंज, दादा ने आंकड़े दिखाकर कर दी वीरू की बोलती बंद

चैंपियंस ट्रॉफी 2017: सौरव गांगुली ने अपने क्रिकेट करियर के दौरान जितने भी रन बनाए उनमें से 36 प्रतिशत रन विकेटों के बीच दौड़कर लिए गए थे, जबकि वीरेंद्र सहवाग ने अपने कुल क्रिकेट स्कोर के केवल 24 प्रतिशत रन दौड़कर बनाए थे।
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (बाएं) और पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग। (फाइल फोटो)

वीरेंद्र सहवाग क्रिकेट मैदान पर अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी और ट्विटर पर छक्के छुड़ा देने वाले तंज के लिए मशहूर हैं लेकिन हाल ही में ब्रिटेन में हुई चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने उन्हें लाजवाब कर दिया। हुआ यूं कि सौरव गांगुली और वीरेंद्र सहवाग दोनों ही लाइव कमेंट्री कर रहे थे। सहवाग ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की विकेटों के बीच दौड़ने के कौशल की तारीफ करते हुए गांगुली पर कटाक्ष किया लेकिन ने मुंहतोड़ जवाब देकर उनकी बोलती बंद करा दी।

सहवाग ने कहा, “दादा भी बहुत तेज दौड़ते थे। गांगुली ने छूटते ही जवाब दिया, “बिल्कुल मैं भी विकेटों के बीच बहुत तेज दौड़ता था।” लेकिन सहवाग गांगुली को छेड़ने के मूड में थे। सहवाग ने फिर चुटकी ली, “लेकिन काश आप कोहली जितना तेज दौड़ पाते!” सहवाग का इतना कहना ही था कि गांगुली ने सहवाग को लाइव कमेंट्री के दौरान ही 100 मीटर की दौड़ के लिए चुनौती दे दी। गांगुली ने लाइव कमेंट्री दौरान ही कह दिया, “जो भी ये प्रसारण देख रहा है, उनके सामने मैं वीरू को रेस की चुनौती देता हूं। ये टूर्नामेंट खत्म हो जाए तो हम ओवल मैदान पर मिलेंगे और 100 मीटर की रेस लगाएंगे।”

गांगुली के इस जवाब से सहवाग समेत दर्शक भी अवाक रह गए। सहवाग ने अपनी झेंप मिटाने के लिए गांगुली से कहा, “दादा कुछ भी हो आपको 100 मीटर पूरा करना पड़ जाएगा।” लेकिन गांगुली सहवाग को छोड़ने के मूड में नहीं थे। उन्होंने सहवाग की मलामत करते हुए कहा, “मैं तो पूरी करूंगा, और तुम्हें दो फीजियो भी दिलवाउंगा। तुमने हमारे दर्शकों, हमारी टीम और पूर्व क्रिकेटरों के बीच गलतफहमी और अफवाह फैला रखी है। मैं उन्हें आंकड़े दिखाउँगा।”

इसके बाद सौरव गांगुली ने दर्शकों को बताया कि गांगुली ने अपने क्रिकेट करियर के दौरान जितने भी रन बनाए उनमें से 36 प्रतिशत रन विकेटों के बीच दौड़कर लिए गए थे, जबकि वीरेंद्र सहवाग ने अपने कुल क्रिकेट स्कोर के केवल 24 प्रतिशत रन दौड़कर बनाए थे। 44 वर्षीय गांगुली ने ये आंकड़े दिखाते हुए सहवाग को झिड़की पिलायी और कहा, “और तुम मेरी विकेटों की बीच दौड़ पर कमेंट कर रहे हो!” दोनों की नोंकझोंक के बीच कूदते हुए सबा करीम ने कहा कि उन्हें चैंपियंस ट्रॉफी खत्म होना का बेसब्री से इंतजार रहेगा ताकि वो देख सकें कि इस रेस में कौन जीतता है। करीब के इतना कहते ही कमेंट्री बॉक्स इन पूर्व क्रिकेटरों के ठहाकों से गूंज उठा और क्रिकेटप्रेमी दर्शक भी खुद को मुस्कराने से नहीं रोक सके होंगे।

वीडियो- इन भारतीय क्रिकेटरों ने मुश्किल हालात में तय किया कामयाबी का सफर

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule