scorecardresearch

जब समझदार कौवों ने दिया चालाक बिल्ली को चकमा, वीडियो पोस्ट कर बोले आनंद महिंद्रा- जीत के लिए टीम वर्क जरूरी

आनंद महिंद्रा अक्सर मोटिवेशनल वीडियो शेयर करते रहते हैं। कई बार तो उन्होंने ट्विटर के जरिए लोगों की मदद भी की है। इतना ही नहीं कई मौके तो ऐसे भी देखे गए हैं जब उन्होंने अपनी कंपनी की गाड़ियों को गिफ्ट भी दिया है।

Anand Mahindra| mahindra scorpio| harsh goenka
भारतीय उद्योगपति आनंद महिंद्रा(फोटो सोर्स: PTI/फाइल)।

महिंद्रा समूह के अध्यक्ष आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय देखे जाते हैं। कई बार वो लोगों को प्रोत्साहित भी करते हैं। इस बीच आनंद महिंद्रा ने एक वीडियो शेयर करते हुए टीम वर्क में काम करने के महत्व को शानदार तरीके से समझाया है। उन्होंने सोमवार को ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया जिसमें एक बिल्ली और दो कौवे की कहानी है।

बता दें कि वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे एक बिल्ली को दो कौवों ने मिलकर परेशान कर दिया। दरअसल वीडियो में दोनों कौवे एक बिल्ली से एक टुकड़ा लेने की कोशिश कर रहे हैं। तभी एक कौवा बिल्ली को पीछे से चोंच मारता है। इसपर बिल्ली जैसे ही भगाने के लिए पीछे मुड़ती है, उसके कब्जे से खाने वाली चीज छूट जाती है।

बता दें कि बिल्ली के कब्जे से जैसे ही खाने का टुकड़ा छूटता है, तभी दूसरा कौवा मौके का फायदा उठाकर उस टुकड़े को लेकर उड़ जाता है। इस वीडियो को शेयर करते हुए आनंद महिंद्रा ने लिखा है, ‘हमेशा याद रखिए…अगर मिलकर, एक टीम की तरह काम करेंगे तो आपका सफल होंगे और आपका काम हमेशा अधिक इफेक्टिव होगा।’

बता दें कि आनंद महिंद्रा अक्सर सोशल मीडिया पर मोटिवेशनल वीडियो शेयर करते रहते हैं। कई बार तो उन्होंने ट्विटर के जरिए लोगों की मदद भी की है। इतना ही नहीं कई मौके तो ऐसे भी देखे गए हैं जब उन्होंने अपनी कंपनी की गाड़ियों को गिफ्ट भी दिया है।

अभी हाल ही में आनंद महिंद्रा ने हाथ से लकड़ी की ट्रेडमिल बनाने वाले एक शख्स का वीडियो शेयर कर उसकी तारीफ की थी। इसके अलावा उन्होंने एक बार हाई वे पर सोलर सिस्टम के प्रयोग से जुड़ा दक्षिण कोरिया के ट्रैफिक सिस्टम का वीडियो शेयर किया था। उन्होंने इस सिस्टम को अपनाने के लिए केन्‍द्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी को एक ट्वीट में भी टैग किया था।

बता दें कि देश की प्रतिभा को लोगों के सामने लाने में भी आनंद महिंद्रा पीछे नहीं हटते। अक्सर उनके वीडियो को लाखों लोग देखते हैं।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट