ताज़ा खबर
 

किरेन रिज्जु ने की इंदू सरकार की तारीफ, प्रकाश जावड़ेकर ने भी देखी

विवादों के बीच फिल्म रिलीज हुई ‘इंदू सरकार’ को केंद्रीय मंत्री भी देखने जा रहे हैं।

किरन रिजिजू ने इंदू सरकार की तारीफ की है। वहीं प्रकाश जावड़ेकर ने भी फिल्म देखी। (फाइल)

मधुर भंडारकर की फिल्म इंदू सरकार हाल ही में काफी विवादों में रही। इन विवादों के बीच फिल्म रिलीज हुई और लोग इसे देखने भी जा रहे। इसी बीच केंद्र सरकार के दो मंत्रियों ने भी यह फिल्म देखी है। वहीं कुछ ने इसकी तारीफ भी की है। गृह राज्य मंत्री किरेन रिज्जु ने रविवार(30 जुलाई) को यह फिल्म देखी और ट्विटर पर इसकी तारीफ की। फिल्म की तारीफ करते हुए रिज्जु ने लिखा, “क्या फिल्म है यह! मैं कलात्मक दृष्टि से यह बात कह रहा हूं। #InduSarkar एक मास्टरपीस है। समझ नहीं आता कांग्रेस पार्टी क्यों इसका विरोध कर रही है।” इसके अलावा एक दूसरे ट्वीट में रिज्जु ने लिखा, “इमरजेंसी एक सच था। #InduSarkar एक फिल्म है जिस पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। साल 1975-77 स्वतंत्र भारत का सबसे अंधकारमय समय था।”

वहीं केंद्रीय शिक्षा मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने भी शनिवार (29 जुलाई) को यह फिल्म देखी। फिल्म देखने वह अकेले नहीं गए। फिल्म देखने में उनके साथ आरएसएस विचारक राकेश सिन्हा और विजय चौथाईवाले ने भी शिरकत की। बता दें मधुर भंडारकार की यह फिल्म काफी विवादों में रही। कांग्रेस का आरोप है कि इस फिल्म के जरिए पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की छवि खराब करने की कोशिश की गई है। इसी महीने कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने कहा था कि मधुर भंडारकर अपनी फिल्म को बेचने की कोशिश कर रहे हैं, ताकि उन्हें ज्यादा से ज्यादा पब्लिसिटी मिले। वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वीरप्पा मोइली ने भी इस फिल्म को लेकर सीधा पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा था। मोइली ने कहा था कि फिल्म ‘इंदू सरकार’ को देखकर कांग्रेसियों की भावनाएं आहत होंगी, और मौजूदा पीएम भी चाहते हैं कि कांग्रेस के लोगों का दिख दुखे।

(Source: AajTak/YouTube)

गौरतलब है फिल्म इंदू सरकार इमरजेंसी के दौर पर आधारित है। हालांकि निर्देशक मधुर भंडारकर ने ये भी कहा था कि इस फिल्म में कई फिक्शन कैरेक्टर भी हैं, और ये फिल्म पूरी तरह से इंदिरा गांधी पर आधारित नहीं है। इस फिल्म में नील नितिन मुकेश, कीर्ति कुल्हाड़ी और अनुपम खेर मुख्य भूमिकाओं में हैं।

“इंदू सरकार” पर प्रेस कॉन्‍फ्रेंस से पहले कांग्रेसियों ने होटल में काटा बवाल, तस्वीर ट्वीटकर मधुर भंडारकर बोले- बंधक बना लिया

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App