ताज़ा खबर
 

केंद्रीय मंत्री बोले- बिना हुर्रियत की इजाजत शौचालय तक नहीं जा सकते कश्‍मीरी नेता

कश्मीर घाटी में कुछ युवकों द्वारा किए गए पथराव में सिर में चोट लगने से घायल हुए सेना के एक जवान की शुक्रवार (26 अक्टूबर, 2018) को यहां अस्पताल में मौत हो गई थी।

Author Published on: October 28, 2018 12:08 PM
केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह (फोटो सोर्स : Indian Express)

कश्मीर घाटी में पथराव में सेना के एक जवान की मौत के मामले में मुख्यधारा के कश्मीरी नेताओं की चुप्पी की आलोचना करते हुए केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने शनिवार को कहा कि वे नेता हुर्रियत की बिना अनुमति के शौचालय तक नहीं जा सकते हैं ।

केंद्रीय मंत्री, सिपाही राजेंद्र सिंह की मौत पर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्रियों उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती की चुप्पी के सवाल पर प्रतिक्रिया दे रहे थे। सेना के जवान का शुक्रवार को एक अस्पताल में निधन हो गया था। युवकों के एक समूह की ओर से किये गए पथराव के दौरान उन्हें सिर पर चोट आई थी।

सिंह ने कहा, ‘‘ कल मैं और (राज्य) के राज्यपाल एक कार्यक्रम में साथ में थे। उन्होंने हुर्रियत के बारे में कहा कि वे पाकिस्तान से इजाजत लिए बिना शौचालय नहीं जाते हैं।’’  केंद्रीय मंत्री ने पत्रकारों से कहा, ‘‘ जहां तक (कश्मीर की) तथाकथित मुख्यधारा की राजनीतिक पार्टियों की बात है तो मुझे यह कहने में कोई हिचक नहीं है कि उनकी स्थिति और खराब है। वे हुर्रियत की इजाजत के बिना शौचालय भी जाते हैं।’’

बता दें कि, कश्मीर घाटी में कुछ युवकों द्वारा किए गए पथराव में सिर में चोट लगने से घायल हुए सेना के एक जवान की शुक्रवार (26 अक्टूबर, 2018) को यहां अस्पताल में मौत हो गई थी। सिपाही राजेंद्र सिंह गुरुवार को सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) के काफिले को सुरक्षा प्रदान करने वाले क्यूआरटी दल में शामिल थे।

शाम करीब छह बजे जब काफिला एनएच-44 के पास अनंतनाग बाईपास तिराहे से गुजर रहा था तो कुछ युवकों ने वाहन पर पथराव किया और सिर पर एक पत्थर लगने से सिंह घायल हो गए। सिंह को तत्काल प्राथमिक चिकित्सा प्रदान की गई और 92 बेस अस्पताल पहुंचाया गया जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। उत्तराखंड के बडेना गांव निवासी सिंह 2016 में सेना में भर्ती हुए थे और परिवार में उनके माता-पिता हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 रिपोर्ट्स: गणतंत्र दिवस समारोह में नहीं आएंगे डोनाल्‍ड ट्रंप
2 किसके कहने पर अखिलेश यादव ने छोड़ा सपा के वरिष्‍ठ नेताओं के पैर छूना , सामने आया किस्‍सा
3 कांग्रेस का पीएम मोदी पर हमला- सीबीआई निदेशक को हटाने के लिए रची कुटिल साजिश