ताज़ा खबर
 

टीवी चैनलों के लिए केंद्र ने जारी की एडवाइजरी, कोविड 19 की कवरेज के लिए दिए ये दिशानिर्देश

सूचना प्रसारण मंत्रालय द्वारा जारी एडवाइजरी में कहा गया है कि सभी प्राइवेट टीवी चैनलों को यह सलाह दी जाती है कि वे सरकार द्वारा जारी हेल्पलाइन नम्बरों को जरूर दिखाएं।

सूचना प्रसारण मंत्रालय ने दिशा निर्देश जारी कर सभी प्राइवेट टीवी चैनलों को कोरोना के लिए बनाए गए हेल्पलाइन नंबर को दिखाने को कहा है। (फोटो – पीटीआई)

कोरोना के बेकाबू होते संक्रमण के बीच केंद्र सरकार ने टीवी चैनलों के लिए एडवाइजरी जारी की है। सूचना मंत्रालय ने प्राइवेट टीवी चैनलों को कोरोना की कवरेज के लिए दिशानिर्देश जारी किए हैं। सूचना मंत्रालय ने कहा है कि टीवी चैनल लोगों के बीच जागरूकता फ़ैलाने के मकसद से सरकार द्वारा जारी किए गए चार हेल्पलाइन नंबरों को जरूर दिखाएं। ये हेल्पलाइन नंबर टीकाकरण अभियान और कोरोना प्रोटोकॉल से जुड़े हुए हैं।

सूचना प्रसारण मंत्रालय द्वारा जारी एडवाइजरी में कहा गया है कि कोरोना के मामलों में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है लेकिन अभी भी यह संख्या ज्यादा है। पिछले कुछ महीनों में सरकार ने प्रिंट, टेलीविजन, रेडियो, सोशल मीडिया सहित कई दूसरे माध्यमों के जरिए लोगों के बीच जागरूकता फैलाई। साथ ही इस एडवाइजरी में कहा गया है कि कोरोना वैक्सीन और कोरोना प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए सरकार के द्वारा राष्ट्रीय हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए थे।

 

आगे इस एडवाइजरी में लिखा गया है कि सभी प्राइवेट टीवी चैनलों को यह सलाह दी जाती है कि वे इन नंबरों को टिकर के जरिए, कार्यक्रम के ब्रेक के दौरान और साथ ही प्राइम टाइम के दौरान जरूर दिखाएं।

सरकार द्वारा जारी किए गए नंबर में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय, महिला एवं बाल विकास मंत्रालय, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय और राष्ट्रीय मानसिक स्वास्थ्य एवं तंत्रिका विज्ञान संस्थान का हेल्पलाइन नंबर शामिल है।

भारत में पिछले 24 घंटे में कुल 1.65 लाख केस दर्ज हुए हैं, जो कि 46 दिन में सबसे कम हैं। इस दौरान 3460 लोगों की जान भी गई। कोरोना महामारी की वजह से अबतक 3 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है पिछले एक दिन में ही 2.76 लाख मरीज ठीक हुए हैं। इसी के साथ भारत में रिकवरी रेट फिलहाल 90 फीसदी तक पहुंच गया है। देश में अभी कोरोना के कुल 21,14,508 एक्टिव केस हैं।

Next Stories
1 यूपीः जिन जिलों में 600 से कम एक्टिव केस, वहां कोरोना नियमों में दी गई ढील
2 केंद्र का सभी यूटी समेत राज्यों को फरमान- वैक्सीन पैकेज देने वाले निजी संस्थानों के खिलाफ हो कार्रवाई
3 Congress ने गिनाई सात भूल, पीएम मोदी ने शेयर किया achievement
आज का राशिफल
X