ताज़ा खबर
 

Delhi Assembly Polls 2020: केंद्र सरकार ने दिल्ली के फंसे हुए काम पूरे किए: नड्डा

Delhi Assembly Polls 2020: मनोज तिवारी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने 15 साल और आम आदमी पार्टी ने 5 सालों तक इन कॉलोनियों को गुमराह किया है।

Author नई दिल्ली | Updated: January 11, 2020 5:14 AM
जेपी नड्डा ने कहा कि इस बार चुनाव में दिल्ली की सत्ता से आम आदमी पार्टी की झूठी और नकारात्मक सरकार को बाहर करना है।

Delhi Assembly Polls 2020: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शुक्रवार को कहा कि जो काम केंद्र सरकार ने किए, उन कामों को आज तक दिल्ली सरकार ने पूरा नहीं किया था। केंद्र सरकार ने दिल्ली के फंसे हुए कामों को पूरा किया। जेपी नड्डा ने शुक्रवार को पांच विधानसभा क्षेत्रों के कार्यकर्ताओं की बैठक की। उन्होंने कहा कि इस बार चुनाव में दिल्ली की सत्ता से आम आदमी पार्टी की झूठी और नकारात्मक सरकार को बाहर करना है। उन्होंने त्रिनगर, वजीरपुर, सदर, तिमारपुर एवं बुराड़ी में बैठक की। इनमें भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी, केंद्रीय मंत्री व सांसद डॉ. हर्षवर्धन, प्रदेश महामंत्री कुलजीत सिंह चहल, जिलाध्यक्ष रोशन कंसल, अजय महावर व अरविंद गर्ग उपस्थित थे।

मनोज तिवारी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने 15 साल और आम आदमी पार्टी ने 5 सालों तक इन कॉलोनियों को गुमराह किया है। भाजपा ने अपने कार्यकाल के 100 दिनों के अंदर ही कच्ची कॉलोनियों को नियमित करने का फैसला लिया। इस फैसले से लाखों परिवारों के घर का सपना सच हुआ है। डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि दिल्ली सरकार ने पिछले पांच सालों तक जनहित का कोई काम नहीं किया। इसके अतिरिक्त केंद्र सरकार की योजनाओं को लागू नहीं होने दिया। अब दिल्ली वालों का पैसा खर्च कर उन्हें गुमराह कर रहे हैं। कार्यक्रम में कुलजीत सिंह चहल ने कहा कि आम आदमी पार्टी के मुखिया को पांच साल सिर्फ आरोप-प्रत्यारोप करते देखा है।

शक्षा पर आप सरकार के दावे खोखले: गोयल

भाजपा नेता विजय गोयल ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली सरकार के बेहतरीन शिक्षा देने के तमाम दावे खोखले हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले आप पार्टी लगातार झूठा प्रचार करके लोगों के मन में ये बिठाया जा रहा है कि सरकारी स्कूलों में सुधार हुआ है जबकि हकीकत यह है कि कई स्कूलों में आठवीं के बच्चे ‘ए फॉर एप्पल’ भी नहीं जानते। उन्होंने कहा कि आज तक दिल्ली के मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री ने उनके दस सवालों का जवाब नहीं दिया है।

उन्होंने बताया कि शिक्षा के मामले में सरकार से 2018 में कक्षा 9 में फेल हुए 76000 बच्चों, शिक्षा बजट केवल 30% खर्च करने, ढाई लाख बच्चों को दोबारा दाखिला नहीं देने, 900 में से 595 स्कूलों में प्रधानाचार्य पद खाली होने, स्कूलों में 17000 अध्यापकों के पद खाली होने जैसे मामलों में जवाब मांगा गया। आज तक दिल्ली सरकार ने इस पर कोई जवाब नहीं दिया है। सरकार केवल अपने स्कूल अच्छे होने का दावा कर जनता के बीच भ्रम पैदा कर रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Delhi Assembly Polls 2020: छपाक फिल्म को लेकर ‘आप’ ने भाजपा को घेरा, सामाजिक मुद्दों पर बनी फिल्म से डरती है बीजेपी
2 Delhi Assembly Polls 2020: हरदीप पुरी ने दिल्ली सरकार पर लगाया आरोप, “सरकार बच्चों के भविष्य से खेल रही है”
3 कन्नौज हादसा: लग्जरी बस में ट्रक से टक्कर के बाद लगी भीषण आग, जिंदा जल गए 20 ज्यादा यात्री; CM योगी ने जताया दुख
यह पढ़ा क्या?
X