ताज़ा खबर
 

DRI के ADG के खिलाफ CBI की बड़ी कार्रवाई, 25 लाख की घूस के मामले में किया गिरफ्तार

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, जांच एजेंसी फिलहाल उनसे संबंधित ठिकानों पर लुधियाना, दिल्ली और नोएडा में दबिश दे रही है।

तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फोटोः Freepik)

देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी Central Bureau of Investigation (CBI) ने बुधवार को 25 लाख रुपए की घूस लेने के मामले में Directorate of Revenue Intelligence (DRI) के Additional Director General (ADG) चन्द्र शेखर को गिरफ्तार कर लिया।

सीबीआई अधिकारियों ने यह छापेमारी के दौरान यह गिरफ्तारी की। एजेंसी ने उनके अलावा एक बिचौलिया भी अरेस्ट किया है। समाचार एजेंसी PTI-Bhasha के मुताबिक, जांच एजेंसी ने इस कार्रवाई के दौरान इन दोनों ही लोगों से संबंधित ठिकानों पर लुधियाना, दिल्ली और नोएडा में दबिश दी।

डीआरआई की वेबसाइट के अनुसार, चन्द्र शेखर लुधियाना में अतिरिक्त महानिदेशक (एडीजी) के पद पर तैनात हैं। एजेंसी ने बिचौलिये को अधिकारी की तरफ से कथित रूप से रिश्वत लेते समय गिरफ्तार किया है। अधिकारियों से पूछताछ के दौरान बिचौलिए ने बताया कि उसने रिश्वत अधिकारी के लिए थी।

सीबीआई द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, “हमें इस छापेमारी में एक एक्सपोर्टर से जुड़े कुछ दस्तावेज हाथ लगे हैं। दिल्ली निवासी शिकायतकर्ता ने सीबीआई को सौंपी शिकायत में कहा था कि Clearing House Agent और एडीजी, डीआरआई, लुधियाना के करीबी दोस्त ने तीन करोड़ रुपए की घूस (सरकारी कर्मचारी की ओर से) मांगी थी।

ताजा मामले में सीबीआई ने दोनों ही लोगों को 25 लाख रुपए की घूस मांगते और स्वीकारते हुए रंगे हाथों दबोचा है।” अधिकारियों ने इससे पहले दिन में बताया था कि शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया था कि क्लियरिंग हाउस एजेंट अनूप जोशी और चंद्रशेखर के करीबी दोस्त राजेश ढांडा ने तीन करोड़ की घूस उनकी ओर से मांगी थी।

ऐसे में एजेंसी को शक है कि यह रिश्वत की उस बड़ी रकम का कुछ हिस्सा था, जिसके बारे में दोनों के बीच पहले चर्चा हुई थी। बता दें कि कस्टम ऐक्ट उल्लंघन से संबंधित मामलों की Directorate of Revenue Intelligence सबसे बड़ी इंटेलिजेंस और जांच एजेंसी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 नए साल में भी उत्तर भारत में बर्फीली ठंड का प्रकोप, कानपुर में शून्य पर पहुंचा पारा, जानें कब मिलेगी राहत
2 बकाया पैसा मांगने गए कॉन्स्टेबल को जूते से पीटने, पेशाब पीने को मजबूर करने का बीजेपी विधायक पर आरोप
3 CAA Protest: हिंसा में मारे गए मोहम्मद वकील के घर पहुंचे कांग्रेस नेता, मृतक के पिता ने दी यह नसीहत
यह पढ़ा क्या?
X