ताज़ा खबर
 

पाकिस्तानी सैनिकों ने भारत की 12 सीमा चौकियों पर दागे मोर्टार

संघर्षविराम का एक बार फिर उल्लंघन करते हुये पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर 12 सीमा चौकियों पर गोलीबारी की और मोर्टार दागे ।

Author August 4, 2015 10:26 AM
जम्मू: पाकिस्तानी रेंजर्स ने दागे मोर्टार।

संघर्षविराम का एक बार फिर उल्लंघन करते हुये पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर 12 सीमा चौकियों पर गोलीबारी की और मोर्टार दागे ।

सीमा सुरक्षाबल (बीएसएफ) के जवानों ने जबावी कार्रवाई की, जो अंतिम खबर आने तक जारी थी।

बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘जम्मू जिले के कानाचक और परगवाल सेक्टरों में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित भारतीय सीमा चौकियों पर पाकिस्तानी सैनिकों ने सुबह पांच बजकर 40 मिनट से छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार दागे ।’’
उन्होंने बताया कि पाकिस्तान ने इन सेक्टरों में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर 12 सीमा चौकियों को निशाना बनाया।
प्रवक्ता ने कहा कि बीएसएफ की तरफ कोई हताहत नहीं हुआ है।

खबरों के मुताबिक, कुछ मोर्टार नागरिक इलाकों में भी गिरे जिसके कारण कानाचक और परगवाल के सीमावर्ती इलाकों में दहशत फैल गयी।

आज के संघर्षविराम उल्लंघन के साथ अगस्त में पाकिस्तानी सैनिकों ने अब तक आठ बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया है।
दो और तीन अगस्त को पाकिस्तानी सैनिकों ने चार बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया था और छोटे हथियारों से पुंछ और जम्मू जिलों में कृष्णाघाटी, मंडी, बलाकोट और पल्लनवाला सेक्टरों में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की थी।

पाकिस्तानी सैनिकों ने कल जम्मू जिले में अखनूर सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तीन सीमा चौकियों पर छोेटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार दागे थे ।

जुलाई में भारत-पाकिस्तान सीमा पर 18 बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया गया जिसमें तीन जवानों सहित चार लोग मारे गये और 14 अन्य घायल हो गये।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App