ताज़ा खबर
 

CBSE Re-Exam 2018: पेपर लीक पर राहुल का मोदी पर निशाना- अब एग्जाम वॉरियर्स 2 लिखें पीएम

CBSE Re Exam 2018 Date for Class 10 Maths, Class 12 Economics Latest News: राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर ट्वीट के जरिए निशाना साधा। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा।

CBSE Re Exam 2018 Date for Class 10 Maths, Class 12 Economics Latest News: राहुल गांधी ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी को एग्जाम वॉरियर्स 2 लिखनी चाहिए।

CBSE पेपर लीक मामले में कांग्रेस ने केंद्र की बीजेपी सरकार पर हमला तेज कर दिया है। शुक्रवार को राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर ट्वीट के जरिए निशाना साधा। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए लिखा, ‘पीएम ने एग्जाम वॉरियर्स किताब लिखी, जो परीक्षा के दौरान छात्रों को तनाव दूर करना सिखाती है। अब उन्हें एग्जाम वॉरियर्स 2 लिखनी चाहिए, जिसे पेपर्स लीक होने के कारण तबाह हुई स्टूडेंट्स और पैरंट्स की जिंदगियों के बाद उनके तनाव को दूर करने के लिए पढ़ाया जाए।’ आपको बता दें CBSE 10वीं की गणित और 12वीं की अर्थशास्त्र की बोर्ड परीक्षा के प्रश्न पत्र लीक हो गए थे। इस मामले में पुलिस की जांच जारी है।

बता दें कांग्रेस नरेंद्र मोदी सरकार पर इस मुद्दे को लेकर लगातार निशाना साध रही है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने इस शिक्षा मंत्रालय की नाकामी बताया है। उन्होंने कहा, “यह मंत्रालय की नाकामी को दिखाता है। 28 लाख स्टूडेंट्स का भविष्य दांव पर है। हम इस मामले को संसद में उठाएंगे।’ वहीं, कपिल सिब्बल ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा है कि सीबीएसई पेपर लीक केवल पेपर लीक नहीं है। SSC स्कैम एक और बड़ा मुद्दा है। अगर सरकार इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगी तो आखिर कौन लेगा?”

वहीं महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे ने भी केंद्र सरकार पर निशाना साधा। राज ठाकरे ने कहा, “यह सरकार की नाकामी है और इस बात को कुबूल किए बिना वह स्टूडेंट्स को दोबारा एग्जाम में क्यों बिठाना चाहते हैं? मैं देशभर के पैरंट्स से अनुरोध करता हूं कि किसी भी हाल में अपने बच्चों को दोबारा परीक्षा में न बैठने दें।” ताजा जानकारी के मुताबिक पुलिस इस मामले में अब तक 30 से ज्यादा लोगों से पूछताछ कर चुकी है। गुरुवार को पुलिस ने इस मामले में एक शख्स को भी हिरासत में लिया था। शख्स का नाम विक्की है और वह दिल्ली के राजिंदर नगर, सेक्टर 8 में एक कोचिंग इंस्टिट्यूट चलाता है। वहीं गुरुवार को झारखंड में भी 6 छात्रों से पूछताछ की गई। गणित और इकनॉमिक की परीक्षा क्रमश: 28 मार्च और 26 मार्च को हुई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App