ताज़ा खबर
 

सीबीएसई पेपर लीक पर कांग्रेस नेता कमल नाथ का पीएम पर तंज- ना पढ़ा हूं ना पढ़ने दूंगा

बता दें कि 26 मार्च को 12वीं की इकोनॉमिक्स की परीक्षा हुई थी और 28 मार्च को 10वीं की गणित की परीक्षा हुई थी। वहीं, यह बात सामने आई है कि इकोनॉमिक्स की परीक्षा से एक दिन पहले प्रश्नपत्र वॉट्सऐप पर लीक हो गए थे और दसवीं की परीक्षा का प्रश्नपत्र भी इसी तरह से लीक किया गया था।

Author नई दिल्ली | March 30, 2018 5:50 PM
कांग्रेस नेता कमलनाथ

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) पेपर लीक मामले में केंद्र की बीजेपी सरकार विपक्ष के निशाने पर आ गई है। राजनीतिक दल और छात्रों के अभिभावक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार की खूब आलोचना कर रहे हैं। मोदी सरकार पर ताजा निशाना कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमल नाथ ने साधा है। कमल नाथ ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कह डाला कि न पढ़ा हूं और न पढ़ने दूंगा। कमल नाथ ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, “एसएससी पेपर लीक, सीबीएसई पेपर लीक। ‘ना खाऊंगा – ना खाने दूंगा’ की सफलता के बाद अब नया नारा, ‘ना पढ़ा हूं – ना पढ़ने दूंगा’।”

वहीं, कमल नाथ से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर इस मामले को लेकर हमला बोल चुके हैं। राहुल गांधी ने पीएम पर निशाना साधते हुए उन्हें वीक चौकीदार कह डाला था। राहुल ने पीएम के लिए चौकीदार शब्द का इस्तेमाल इसलिए किया, क्योंकि पीएम चुनाव प्रचारों के दौरान कई बार खुद को देश का चौकीदार बता चुके हैं। राहुल ने पीएम के इस शब्द को पकड़ते हुए अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा था “कितने लीक? डाटा लीक ! आधार लीक ! एसएससी एग्जाम लीक ! चुनाव तारीख लीक ! सीबीएसई पेपर्स लीक! हर चीज में लीक है! चौकीदार वीक है।”

फिलहाल, इस मामले को गंभीरता से लेते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बच्चों के भविष्य के साथ छेड़छाड़ करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। आपको बता दें कि 26 मार्च को 12वीं की इकोनॉमिक्स की परीक्षा हुई थी और 28 मार्च को 10वीं की गणित की परीक्षा हुई थी। वहीं, यह बात सामने आई है कि इकोनॉमिक्स की परीक्षा से एक दिन पहले प्रश्नपत्र वॉट्सऐप पर लीक हो गए थे और दसवीं की परीक्षा का प्रश्नपत्र भी इसी तरह से लीक किया गया था। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए दोनों विषयों की दोबारा परीक्षा होने की बात कही गई है। फिलहाल, परीक्षाओं की तिथि का एलान नहीं हुआ है और सीबीएसई जल्द ही परीक्षा की नई तारीख की घोषणा करेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App