ताज़ा खबर
 

राहुल गांधी, अखिलेश यादव, मायावती समेत विपक्ष के कई नेताओं का ममता बनर्जी को समर्थन, CBI जाएगी सुप्रीम कोर्ट

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्लाह, यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव, बसपा सुप्रीमो मायावती, तेजस्वी यादव, चंद्रबाबू नायडू, शरद पवार और विपक्ष के अन्य राजनीतिक दलों के नेताओं ने ममता बनर्जी से फोन पर बात करके उनके धरने को समर्थन दिया है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Source: PTI)

पश्चिम बंगाल में सीबीआई और कोलकाता पुलिस के बीच मचे घमासान पर सियासी रंग चढ़ता जा रहा है। सीबीआई के अधिकारियों की एक टीम चिटफंड घोटाले मामले में कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार के आवास पर पहुंची थी लेकिन कोलकाता पुलिस ने सीबीआई अधिकारियों को हिरासत में ले लिया। हालांकि, बाद में उन्हें रिहा कर दिया गया। इसी बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी केंद्र सरकार और नरेंद्र मोदी के खिलाफ धरने पर बैठ गईं। उनका आरोप है कि यह सब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इशारे पर हो रहा है। कोलकाता में मचे इस सियासी घमासान की गूंज अब देशभर की सियासत तक सुनाई दे रही है।

समाचार एजंसी एएनआई के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्लाह, यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव, बसपा सुप्रीमो मायावती, तेजस्वी यादव, चंद्रबाबू नायडू, शरद पवार और विपक्ष के अन्य राजनीतिक दलों के नेताओं ने ममता बनर्जी से फोन पर बात करके उनके धरने को समर्थन दिया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी ममता बनर्जी का समर्थन करते हुए कहा है कि मोदी जी ने लोकतंत्र को तमाशा बना दिया है। दूसरी तरफ सीबीआई के अंतरिम निदेशक एम नागेश्वर राव ने कहा है कि सीबीआई सोमवार (4 फरवरी) को इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट जाएगी क्योंकि पश्चिम बंगाल पुलिस की तरफ से इसमें कोई सहयोग नहीं किया जा रहा है।

ममता बनर्जी ने धरना पर बैठने से पहले प्रेस कांफ्रेंस में कहा, “कोलकाता पुलिस प्रमुख के खिलाफ सीबीआई की कार्रवाई राजनीतिक प्रतिशोध वाली है। प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पश्चिम बंगाल में ‘तख्तापलट’ की कोशिश कर रहे हैं क्योंकि तृणमूल कांग्रेस ने यहां विपक्ष की रैली का आयोजन किया था। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इशारे पर सीबीआई को निर्देश दे रहे हैं। कानून-व्यवस्था राज्य का मामला है, हम क्यों आपको (सीबीआई) सब कुछ दे दें। मैं संविधान की रक्षा के लिए आज रात ‘धरने’ पर बैठूंगी और इस घटना के खिलाफ प्रदर्शन करूंगी।” इसके बाद ममता बनर्जी कोलकाता के धर्मतल्ला के समीप मेट्रो चैनल के पास धरने पर बैठ गई है।

Next Stories
1 कौन हैं राजीव कुमार? जिनके लिए ममता बनर्जी ने नरेंद्र मोदी के खिलाफ खोल दिया मोर्चा
2 CBI vs पुलिस: धरने पर ममता बनर्जी, बोलीं- वहीं से दूंगी बजट भाषण, केजरीवाल ने कहा- मोदी-शाह से लोकतंत्र को खतरा
3 लंदन में रॉबर्ट वाड्रा से ‘जुड़ी’ संपत्तियों पर जांच एजेंसियों की नजर, फिर उभरा संजय भंडारी का नाम
ये पढ़ा क्या?
X