ताज़ा खबर
 

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के घर पहुंची सीबीआई, कहा- ये छापा नहीं है, बस कुछ स्पष्टीकरण लेने आए हैं

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एक मामले में सीबीआई दिल्ली के डिप्टी सीएम का स्पष्टीकरण लेने पहुंची है।

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (फाइल फोटो)

दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर पर केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की टीम पहुंची है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सीबीआई एक पुराने मामले में डिप्टी-सीम सिसोदिया का स्पष्टीकरण लेने पहुंची है। सीबीआई के मनीष सिसोदिया के घर पहुंचने की खबर आने के बाद एजेंसी ने मीडिया से कहा कि वो डिप्टी सीएम सिसोदिया के घर पर किसी तरह के छापे या तलाशी के लिए आई है। सीबीआई ने कहा कि वो पहले से चल रही एक जांच से जुड़े कुछ मसलों पर डिप्टी सीएम सिसोदिया का स्पष्टीकरण लेने आई है। हालांकि सीबीआई ने ये नहीं बताया कि वो किसी मामले में स्पष्टीकरण लेने आई है।

इसी साल सीबीआई ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सोशल मीडिया कैम्पेन “‘टॉक टू एके” में मामला दर्ज करते हुए डिप्टी सीएम सिसोदिया को भी आरोपी बनाया था। एनडीटीवी ने दावा किया है कि डिप्टी सीएम सिसोदिया से सीबीआई “टॉक टू एके” से जुड़े मामले में ही पूछताछ करने पहुंची है। सीबीआई दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार द्वारा अस्पतालों में दवा एवं अन्य उपकरण खरीदने, ठेके देने और नियुक्ति में कथित घोटाले की भी जांच कर रही है। दिल्ली में वाटर टैंक घोटाले की भी सीबीआई जांच कर रही है। आम आदमी पार्टी और दिल्ली सरकार केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार और भारतीय जनता पार्टी पर सीबीआई के दुरुपयोग का आरोप लगाते रहे हैं।

सिसोदिया पर केस दर्ज किए जाने के बाद अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि बीजेपी और मोदी सरकार उनके अच्छे कामों से डरकर ये कार्रवाई करा रही है। जनवरी में केस दर्ज होने के बाद मनीष सिसोदिया ने प्रधानमंत्री मोदी को निशाना बनाते हुए ट्वीट किया था, “स्वागत है मोदी जी, आइए मैदान में…कल सुबह आपकी सीबीआई का दफ्तर और घर में इंतजार करूंगा…देखते हैं कितना जोर है आपके बाजु-ए-कातिल में।” वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी पीएम मोदी पर हमला बोल दिया था। सीएम केजरीवाल ने ट्वीट किया था, “मोदी जी, इसीलिए आपको कायर कहता हूं…गोवा और पंजाब में हार रहे हो, तो सीबीआइ का गेम शुरू कर दिया।”

वीडियो- दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया पर सीबीआई ने दर्ज किया केस

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App