scorecardresearch

CBI Raid: दिल्‍ली, मुंबई, चेन्‍नई, शिवगंगा में चिदंबरम के बेटे के घर और दफ्तरों पर CBI की छापेमारी, सामने आया चीन कनेक्‍शन, कार्ति बोले- मैं तो गिनती भी भूल गया हूं

Cbi Raids on P Chidambaram House Latest News Updates In Hindi: अगस्त 2019 में INX मीडिया केस से जुड़े मामले को लेकर सीबीआई ने पी. चिदंबरम को गिरफ्तार किया था। कार्ति चिदंबरम पूर्व गृहमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम के बेटे हैं।

पी चिदंबरम के बेटे पर CBI का छापा | पी चिदंबरम | P Chidambaram
तमिलनाडु में पी चिदंबरम के घर पर सीबीआई की छापेमारी (फोटो सोर्स: @ani)

कांग्रेस नेता कार्ति चिदंबरम के ठिकानों पर सीबीआई छापेमारी कर रही है। ये छापेमारी पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम से जुड़े मामलों को लेकर चल रही है। सीबीआई की टीम कार्ति चिदंबरम के अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी कर रही है, जिसमे उनका घर और कार्यालय शामिल है। छापेमारी की जानकारी कार्ति चिदंबरम के कार्यालय द्वारा मीडिया को दी गई। ये छापेमारी चिदंबरम के 9 ठिकानों पर चल रही है।

चिदंबरम पर आरोप लगा है कि उन्होंने वीजा दिलवाने के बहाने 50 लाख रुपये की रिश्वत ली थी। अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि कार्ति चिदंबरम के खिलाफ 50 लाख रुपये की रिश्वत प्राप्त करने के बाद 250 चीनी नागरिकों के वीजा की सुविधा प्रदान की बात सामने आई है और इसी को लेकर उनके खिलाफ नया मामला दर्ज किया गया है।

वहीं पी चिदंबरम ने छापेमारी को लेकर ट्वीट करते हुए लिखा, “आज सुबह, सीबीआई की एक टीम ने चेन्नई में मेरे आवास और दिल्ली में मेरे आधिकारिक आवास की तलाशी ली। टीम ने मुझे एक प्राथमिकी दिखाई, जिसमें मेरा नाम आरोपी के रूप में नहीं है। तलाशी टीम को ना कुछ मिला और ना ही कुछ जब्त किया। मैं बता सकता हूं कि खोज का समय दिलचस्प है।”

कार्ति चिदंबरम के दिल्ली, मुंबई और तमिलनाडु स्तिथ 9 ठिकानों पर सीबीआई छापेमारी कर रही है। वहीं छापेमारी पर कांग्रेस नेता कार्ति चिदंबरम ने ट्वीट किया है। कार्ति चिदंबरम ने ट्वीट करते हुए लिखा, “यह कितनी बार हो चुका है, अब तो मैं गिनती भी भूल गया हूं। ये सब दर्ज होना चाहिए।” कांग्रेस सरकार के समय पी. चिदंबरम काफी ताकतवर व्यक्ति माने जाते थे और वित्त मंत्री-गृहमंत्री का पद भी संभाल चुके हैं।

INX मीडिया मामले में भी चिदंबरम की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। चिदंबरम पीटर शीना बोरा मर्डर केस में भी जांच का सामना कर रहे हैं। बता दें कि सीबीआई ने INX मीडिया ग्रुप के खिलाफ मई 2017 में एफआईआर दर्ज की थी। ग्रुप पर आरोप है कि विदेशी फंड लेने के लिए ग्रुप ने फॉरेन इन्वेस्टमेंट प्रमोशन बोर्ड की मंजूरी में कई अनियमितताएं बरती हैं। 2007 में INX मीडिया ग्रुप को निवेश की अनुमति दी गई थी और उस दौरान पी. चिदंबरम मनमोहन सरकार में वित्त मंत्री थे।

अगस्त 2019 में INX मीडिया केस से जुड़े मामले को लेकर सीबीआई ने पी. चिदंबरम को गिरफ्तार कर लिया था। चिदंबरम को रात में सीबीआई ने नाटकीय ढंग से उनके जोर बाग स्थित घर से गिरफ्तार किया था।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट