ताज़ा खबर
 

CBI के अंदरखाने फिर तकरार: अफसर ने पीएम को लिखी चिट्ठी- ज्वाइंट डायरेक्टर ने 14 लोगों को मरवाया

एनपी मिश्रा ने चिट्ठी में आरोप लगाया है कि एके भटनागर ने झारखंड में 14 निर्दोष लोगों के फर्जी एनकाउंटर किए। इसके साथ ही मिश्रा ने अपनी चिट्ठी में भटनागर को ऑफिस से हटाने की मांग भी की है।

CBIप्रतीकात्मक तस्वीर, फोटो सोर्स- एक्सप्रेस फोटो

केन्द्रीय जांच एजेंसी सीबीआई में एक बार फिर से अंदरुनी मतभेद उभरकर सामने आए हैं। दरअसल एक सीबीआई अधिकारी ने पीएमओ को एक चिट्ठी लिखकर एजेंसी के ही एक वरिष्ठ अधिकारी पर ‘फर्जी एनकाउंटर’ करने और इन एनकाउंटर में ’14 निर्दोष लोगों’ को मारने का गंभीर आरोप लगाया है। एनडीटीवी की एक रिपोर्ट के अनुसार, डिप्टी सुपरिटेंडेंट ऑफ पुलिस एनपी मिश्रा ने सीबीआई के ज्वाइंट डायरेक्टर (एडमिनिस्ट्रेशन) एके भटनागर पर उपरोक्त आरोप लगाए हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, एनपी मिश्रा ने चिट्ठी में आरोप लगाया है कि एके भटनागर ने झारखंड में 14 निर्दोष लोगों के फर्जी एनकाउंटर किए। इसके साथ ही मिश्रा ने अपनी चिट्ठी में भटनागर को ऑफिस से हटाने की मांग भी की है। गौरतलब है कि इन मामलों की जांच चल रही है।

रिपोर्ट के अनुसार, एनपी मिश्रा ने बीती 25 सितंबर को यह चिट्ठी पीएमओ को भेजी है। पीएमओ के साथ ही सीबीआई चीफ और चीफ विजिलेंस ऑफिसर को भी यह चिट्ठी भेजी गई है। एनपी मिश्रा ने सीवीसी को 5 पेज का शिकायती पत्र भी भेजा है। शिकायतकर्ता अधिकारी का दावा है कि जो लोग एनकाउंटर में मारे गए हैं, उनके रिश्तेदारों ने पहले ही शिकायत की हुई है।

बता दें कि एनपी मिश्रा फिलहाल सीबीआई में प्रत्यर्पण और भगोड़े अपराधियों की जांच करने वाली डिविजन का हिस्सा हैं, जो कि इंटरपोल के साथ मिलकर काम करती है। मिश्रा ने भटनागर पर भ्रष्टाचार में कथित तौर पर शामिल होने का भी आरोप लगाया है। एनपी मिश्रा इससे पहले भी कथित भ्रष्टाचारी अधिकारियों के खिलाफ आवाज उठाते रहे हैं। फिलहाल मिश्रा के तबादले संबंधी एक मामले पर भी दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई हो रही है।

उल्लेखनीय है कि बीते साल भी सीबीआई में जारी अंदरुनी तकरार खुलकर सामने आ गई थी। जब एजेंसी के दो टॉप अधिकारियों ने एक दूसरे पर भ्रष्टाचार में शामिल होने के आरोप लगाए थे। इस मामले को लेकर केन्द्रीय जांच एजेंसी की खूब किरकिरी भी हुई थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बीजेपी-अकाली दल में खटपट, हरियाणा में दोनों अकेले लड़ेंगे चुनाव, SAD के इकलौते MLA BJP में हुए शामिल तो बिफरे बादल
2 Chandrayaan 2 Vikram Lander Updates: NASA का दावा विक्रम की हुई थी हार्ड लैंडिंग,जारी की तस्वीरें
3 PMC Bank डूबने के पीछे HDIL प्रमोटर्स का हाथ, बीजेपी नेता से भी जुड़ रहे तार
आज का राशिफल
X