ताज़ा खबर
 

सीबीआई ने दूसरे दिन लगातार सुशांत सिंह राजपूत के स्टाफ से की पूछताछ, कुक नीरज के बाद सिद्धार्थ पिठानी पर सवालों की बौछार

जांच अधिकारियों ने बताया कि केन्द्रीय फॉरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला की एक टीम को मामले से संबंधित डिजिटल रिकॉर्ड जांच के लिए सौंपे जाएँगे। इसके साथ ही अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान की एक 4 सदस्यीय फॉरेंसिक टीम भी सुशांत सिंह राजपूत की रिपोर्ट की जांच करेगी।

Sushant Singh Rajpoot, CBI, Biharसुशांत सिंह मामले में शुक्रवार को सीबीआई की 10 सदस्यीय टीम ने मामले की जांच आरम्भ कर दी है।

सीबीआई ने दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में जांच में तेजी दिखानी शुरू कर दी है। इस सम्बन्ध में कल उनके कुक रहे नीरज से 14 घंटों की लम्बी पूछताछ के बाद 40 पन्नों का बयान दर्ज कर लिया गया है। इसके बाद आज उनके फ्लैटमेट रहे सिद्धार्थ पिठानी से पूछताछ हो रही है। गौरतलब है कि बीते 14 जून को अभिनेता की मौत से समय फ्लैट में मौजूद 3 में से 2 लोग सीबीआई के पास पहुँच चुके हैं। बीते 19 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट ने मामले की जांच को सीबीआई को सौंपने का फैसला किया था। इसके बाद कल शुक्रवार से सीबीआई की 10 सदस्यीय टीम ने मामले की जांच आरम्भ कर दी है।

जांच अधिकारियों ने बताया कि केन्द्रीय फॉरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला की एक टीम को मामले से संबंधित डिजिटल रिकॉर्ड जांच के लिए सौंपे जाएँगे। इसके साथ ही अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान की एक 4 सदस्यीय फॉरेंसिक टीम भी सुशांत सिंह राजपूत की रिपोर्ट की जांच करेगी। फॉरेंसिक मेडिसीन विभाग के प्रमुख डॉक्टर सुधीर गुप्ता ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमारी प्राथमिकता हत्या और मौत के सभी संभावित तरीकों की जांच करना होगी।

सीबीआई की एक टीम ने कूपर हॉस्पिटल का दौरा कर वहां के डॉक्टरों से भी मुलाकात की है। आपको बता दें कि सुशांत की मौत के बाद उनके शव को इसी हॉस्पिटल में लाया गया था। सुप्रीम कोर्ट ने बीते बुधवार को फैसला सुनाया कि सुशांत सिंह राजपूत मामले में सभी जांचों को सीबीआई को सौंप दिया जाये।

अदालत ने अपने फैसले में कहा कि निष्पक्ष जांच समय की मांग है। शीर्ष अदालत ने मुंबई पुलिस को यह भी कहा कि वह सभी सबूतों को जांच एजेंसी को सौंप दे और कहा कि अभिनेता की मौत के संबंध में दर्ज किसी अन्य मामले की भी जांच सीबीआई द्वारा की जाएगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 राज्यों ने ‘लगाई रोक’, तो केंद्र ने किया साफ- लोगों, सामान के अंतरराज्यीय आवागमन पर सूबे न लगाएं पाबंदी
2 COVID-19 से प्राण गंवाने वाले मंत्री चेतन चौहान संग अस्पताल में हुआ कैसा सलूक? MLC ने सदन में बताई आंखोंदेखी
3 पंजाब के तरण तारन में BSF ने किए पांच घुसपैठिए ढेर, सीमा पर से घुसने की कर रहे थे कोशिश, AK सीरीज के रायफल, पिस्टल बरामद
ये पढ़ा क्या?
X