ताज़ा खबर
 

नेशनल हेराल्‍ड केस: पूर्व सीएम भूपिंदर सिंह हुड्डा, मोतीलाल वोरा के खिलाफ चार्जशीट

हरियाणा के पूर्व सीएम भूपिंदर सिंह हुड्डा और वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता मोतीलाल वोरा को सीबीआई ने इस मामले में आराेपी बनाते हुए चार्जशीट दाखिल की है।

सीबीआई (प्रतीकात्मक तस्वीर/रायटर्स)

केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड के पास में हरियाणा की पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा, वरिष्ठ कांग्रेस नेता मोती लाल वोरा के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया है। इन दोनों पर आरोप है कि उन्होंने हरियाणा की पंचकुला में संस्था के एक प्लॉट को गलत तरीके से दोबारा आवंटित कर दिया था।

वहीं अपने खिलाफ दायर की गई चार्जशीट पर कांग्रेस नेता मोतीलाल वोरा ने भी एएनआई को बयान दिया है। वोरा ने कहा,”सरकार गलत इरादों के साथ काम कर रही है। मामला न्यायालय में विचाराधीन है। अंत में जीत सच की ही होती है। हम चार्जशीट का जवाब कोर्ट में देंगे। इस मामले में कोई भी अनियमितता नहीं की गई है।”

वहीं सीबीआई की इस कार्रवाई पर विपक्ष ने तेज प्र​ति​क्रिया दी है। कांग्रेस के ​वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा,”जैसे-जैसे चुनाव आ रहे हैं, सरकार ऐसे कामों में लिप्त हो रही हैं। मोदी सरकार को सत्ता में आए हुए पांच साल से ज्यादा वक्त होने वाला है। उनके पास में सारे अधिकार थे लेकिन क्या उनके पास कोई सबूत है? उनका सिर्फ एकमात्र उद्देश्य यही है कि वे चुनाव के दौरान अपनी सुविधा के मुताबिक इन हथकंडों का उपयोग करते हैं।”

सीपीआईएम के नेता सीताराम येचुरी ने एएनआई से कहा,” हम देख रहे हैं कि जिस तरीके से ये मामले विपक्षी नेताओं के खिलाफ लगाए जा रहे हैं। जैसा पहले आंध्र प्रदेश में हुआ और अब सभी जगह हो रहा है। वह सभी संस्थाएं जिन्हें स्वाधीन होने की जरूरत है अब इस तरह से इस्तेमाल की जा रही हैं।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App