ताज़ा खबर
 

रेलटेल के निदेशक के खिलाफ सीबीआई ने दर्ज किया मुकदमा, अमेरिकी कंपनी इनफिनेरा भी रडार पर

रेलटेल के निदेशक आशुतोष वसंत आरोप है कि उन्होंने 2012 में सैन फ्रांसिस्को होते हुए शिकागो की अपनी आधिकारिक यात्रा के लिए एअर इंडिया में बिजनेस श्रेणी की टिकट बुक की थी।

Author नई दिल्ली | Published on: November 28, 2019 3:25 PM
प्रतीकात्मक फोटो (सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

सीबीआई ने रेलटेल के निदेशक आशुतोष वसंत और निजी कंपनी यूनाइटेड टेलीकॉम के साथ ही अमेरिकी कंपनी इनफिनेरा के खिलाफ मामला दर्ज किया है। एजेंसी ने गुरुवार (28 नवंबर, 2019) को बताया कि 2012 में अधिकारियों की अमेरिका यात्रा के दौरान उनके कथित आपराधिक कदाचार के लिए यह मामला दर्ज किया गया है। वसंत पर आरोप है कि उन्होंने 2012 में सैन फ्रांसिस्को होते हुए शिकागो की अपनी आधिकारिक यात्रा के लिए एअर इंडिया में बिजनेस श्रेणी की टिकट बुक की थी। अधिकारियों ने बताया कि सैन फ्रांसिस्को से शिकागो जाते हुए उन्होंने अमेरिका एअरवेज की इकोनॉमी श्रेणी की टिकट का इस्तेमाल किया।

उन्होंने बताया कि रेलटेल कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेज ने वसंत के अनुरोध और इनवॉयस एवं ई-टिकट दिखाने के बाद ट्रैवल एजेंसी को भुगतान किया था। रेलटेल की स्थापना 2000 में एक मिनीरत्न कंपनी के तौर पर हुई थी जो ट्रेन नियंत्रण परिचालन और भारतीय रेलवे के सुरक्षा तंत्र को आधुनिक बनाने के लिए राष्ट्रव्यापी ब्रॉडबैंड, टेलीकम्युनिकेश एवं मल्टीमीडिया नेटवर्क का संचालन करता है। अधिकारियों ने बताया कि आरोप है कि वसंत ने इकोनॉमी क्लास मे सफर किया लेकिन बिल बिजनेस क्लास का दिया।

सीबीआई ने कहा कि उन्होंने टिकट खरीद में की गई धोखाधड़ी को छिपाने के लिए यात्रा संबंधी दस्तावेज नहीं पेश किया था। एजेंसी ने कहा कि यूनाइटेड टेलीकॉम ने वसंत के होटल बिलों का भुगतान किया लेकिन उन्होंने एक हलफनामा कथित तौर पर बनवाया कि उन्होंने नकद में कंपनी को पैसा वापस चुकाया। सीबीआई ने कहा कि वसंत और अन्य दो अधिकारियों की अनुशंसा पर, रेलटेल ने यूटीएल और इनफिनेरा कंपनी संघ को ‘डेंस वेब डिविजन मल्टीप्लेंक्सिंग टेक्नोलॉजी’ का टेंडर के लिए चुना था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 BJP की कार्रवाई के बाद Pragya Thakur का ट्वीट, बोलीं- ‘कभी कभी झूठ का बवंडर…’
2 ‘गोडसे देशभक्त’ राहुल गांधी बोले- प्रज्ञा का बयान बीजेपी व आरएसएस की आत्मा, इसे वे छिपा नहीं सकते
3 Kerala State Lottery Today Result 2019 Announced: लॉटरी के रिजल्‍ट जारी, देखें किसे लगा है 70 लाख का पहला इनाम
जस्‍ट नाउ
X