ताज़ा खबर
 

कैथोलिक चर्च ने दी जीत की बधाई, फिर पीएम नरेंद्र मोदी को याद दिलाया उनका वादा

कैथोलिक चर्च ने पीएम नरेंद्र मोदी को उनकी पार्टी को लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए बधाई दी। इसके साथ ही चर्च की तरफ से पीएम मोदी को उनके नये भारत बनाने की शपथ के बारे में याद दिलाया।

कैथोलिक बिशप कॉन्फ्रेंस ऑफ इंडिया ने से पीएम मोदी को पत्र लिखा। (फोटोः पीटीआई)

कैथोलिक चर्च ने शनिवार को पीएम नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी की जीत पर बधाई दी। कैथोलिक बिशप कॉन्फ्रेंस ऑफ इंडिया के अध्यक्ष बिशप ओसवाल्ड ग्रेसियस ने पीएम मोदी को एक पत्र लिखा।

पत्र में बिशप ग्रेसियस ने कहा, ‘मैं आपको यह विश्वास दिलाना चाहता हूं कि समग्र और मजबूत भारत के लिए हमारी प्रार्थना और शुभकामनाएं आपके और आपकी पूरी टीम के साथ हैं। एक सार्वजनिक सभा में हमने आपको मिली जिम्मेदारियों के निर्वहन के लिए स्वास्थ्य, समझ और शक्ति के लिए प्रार्थना के लिए प्रार्थना की।’

बिशप ने पत्र में लिखा कि हम सब उस नए भारत के लिए मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हैं जिसके बारे में आपने बात की थी। एक ऐसा नया भारत जो हमारे युवाओं को उम्मीद और ऊर्जा दे… महिलाओं को सशक्त करे… किसानों को सतत विकास के मौके उपलब्ध कराए और हमारी अर्थव्यवस्था को इतना मजबूत करे कि कोई भी पिछड़ा ना रहे।

मालूम हो कि साल 2017 में भारत छोड़ो आंदोलन की प्लैटिनम जुबली के मौके पर, पीएम मोदी ने नए भारत की शपथ की शुरुआत की थी। इस शपथ में साल 2022 तक भारत को गरीबी, गंदगी, भ्रष्टाचार, जातिवाद और सांप्रदायिकता से भारत को मुक्त करने की बात थी।

मुस्लिम समुदाय ने किया बयान का स्वागतः दूसरी तरफ मुस्लिम समुदाय ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण स्वागत किया है। लखनऊ में सुन्नी धर्म गुरु मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने कहा कि नई सरकार  मुसलमानों के सामाजिक, शैक्षिक और आर्थिक स्तर को सुधारने पर ध्यान देगी। मौलाना महली ने इस बार पर जोर दिया कि देश में अल्पसंख्यक समुदाय बहुत ज्यादा पिछड़ा हुआ है।

उन्होंने कहा कि अगर देश को सही मायनों में तरक्की की राह पर ले जाना है तो उसमें अल्पसंख्यक समुदाय को साथ लेकर चलना होगा। यह देश के विकास के लिए जरूरी है। मौलाना ने कहा कि प्रधानमंत्री के सबका साथ, सबका विकास के बाद सबका विश्वास वाले बयान से मुसलमानों को एक उम्मीद की किरण जरूर नजर आई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X