ताज़ा खबर
 

दिल्ली में आमिर के खिलाफ दिल्ली में शिकायत दर्ज

दिल्ली पुलिस को अभिनेता आमिर खान की समाज में गहरे स्तर पर असुरक्षा और भय के घर करने संबंधी टिप्पणी को लेकर मंगलवार को एक शिकायत मिली है।

Author नई दिल्ली | November 25, 2015 1:37 AM
आमिर खान। फाइल फोटो

दिल्ली पुलिस को अभिनेता आमिर खान की समाज में गहरे स्तर पर असुरक्षा और भय के घर करने संबंधी टिप्पणी को लेकर मंगलवार को एक शिकायत मिली है। अभिनेता ने राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार की शाम एक कार्यक्रम में यह टिप्पणी की थी।

पूर्वी दिल्ली के वसुंधरा एंक्लैव इलाके में रहने वाले शिकायतकर्ता ने पुलिस से कहा कि उसे ‘भारत के एक नागरिक के तौर पर लगता है कि चर्चित हस्तियों को बोलने से पहले सोचना चाहिए।’ पूर्वी दिल्ली के न्यू अशोक नगर पुलिस थाने में वहां के थाना प्रभारी को संबोधित करते हुए शिकायत की गई।

पुलिस उपायुक्त (पूर्व) बीएस गुर्जर ने कहा, ‘हमें शिकायत मिली है और हम इस पर ध्यान दे रहे हैं। कानून के मुताबिक आगे की कार्रवाई की जाएगी।’ शिकायतकर्ता ने पुलिस से कहा कि आमिर को साफ करना चाहिए कि वह किस ‘समाज’ की बात कर रहे थे। उसने कहा, ‘मैं भी इस समाज में रहता हूं और मुझे अपने देश में असुरक्षा या भय महसूस नहीं होता। आमिर खान को सामान्य रूप में इसका उल्लेख नहीं करना चाहिए था।’

यदि दिल्ली के जिला जज या अतिरिक्त जिला जज को दो करोड़ रुपए तक की राशि के घरेलू मामलों के निपटारे के लिए सक्षम माना जा रहा है, तो वे एक करोड़ रुपए के व्यावसायिक मुकदमों का फैसला क्यों नहीं कर सकते।’ वकीलों ने दावा किया कि अधिसूचना असंवैधानिक है क्योंकि यह समानता के अधिकार का उल्लंघन करती है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App