ताज़ा खबर
 

कन्‍हैया की भगत सिंह से तुलना करने वाले शशि थरूर की बढ़ी मुश्‍क‍िलें, कोर्ट पहुंचा मामला

भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के सदस्‍य कुलदीप सिंह धालीवाल ने बुधवार को फरीदकोट अदालत में कांग्रेसी सांसद शशि थरूर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

Author लुधियाना | March 24, 2016 1:58 PM
कांग्रेस नेता और सांसद शशि थरूर। (पीटीआई फोटो)

भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के सदस्‍य कुलदीप सिंह धालीवाल ने बुधवार को फरीदकोट अदालत में कांग्रेसी सांसद शशि थरूर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। थरूर ने जेएनयू स्‍टूडेंट यूनियन प्रेसिडेंट कन्‍हैया कुमार की तुलना स्‍वतंत्रता सेनानी भगत सिंह से की थी। शिकायत इसी बारे में की गई है। यह शिकायत जुडिशल मजिस्‍ट्रेट सतीश कुमार की अदालत में की गई है। इस मामले में अगली सुनवाई 29 अप्रैल को होगी। धालीवाल ने अपनी शिकायत में थरूर के खिलाफ आईपीसी की धारा 504 और 505 के तहत एफआईआर दर्ज करने की मांग की है। धालीवाल ने कहा कि एक स्‍टूडेंट लीडर की तुलना भगत सिंह से करके कांग्रेस सांसद ने न केवल शहीद का अपमान किया है, बल्‍क‍ि उन्‍होंने जनता की भावनाओं का अपमान किया है।

सुखबीर बादल ने भी साधा निशाना
पंजाब के उप-मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने बुधवार को मांग की कि कांग्रेस इस मुद्दे पर अपनी राय स्पष्ट करे। सुखबीर ने कहा कि थरूर का बयान ‘‘कांग्रेस की असल सोच’’ को दिखाता है। फिरोजपुर में सुखबीर ने भगत सिंह को ‘भारत रत्न’ से सम्मानित करने की मांग करते हुए कहा कि यह महान शहीद को सही मायने में श्रद्धांजलि होगी। उप-मुख्यमंत्री ने दावा किया कि मोहाली स्थित अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का नाम शहीद भगत सिंह के नाम पर रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि पंजाब और हरियाणा सरकार दोनों ने इसकी सहमति दे दी है और केंद्र पहले ही इस बाबत फैसला कर चुका है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X