ताज़ा खबर
 

मशहूर कार्टूनिस्ट सतीश आचार्य ने साधा कांग्रेस पर निशाना, पूछा-बिना इजाजत कैसे किया कार्टून का इस्तेमाल

आचार्य ने कहा, जब कभी राजनीतिक दलों के लोग हमारे कार्टून का इस्तेमाल करते हैं, तब वो हमसे अनुमति नहीं लेते हैं।

दक्षिण भारत के मशहूर कार्टूनिस्ट सतीश आचार्य ने अपना कार्टून बिना इजाजत के इस्तेमाल करने पर कांग्रेस पर निशाना साधा है।

दक्षिण भारत के मशहूर कार्टूनिस्ट सतीश आचार्य ने अपना कार्टून बिना इजाजत के इस्तेमाल करने पर कांग्रेस पर निशाना साधा है। सतीश आचार्य ने राजनीतिक फायदे के लिए कार्टून का इस्तेमाल करने पर भी आपत्ति जताई है। उन्होंने ट्वीट कर अपनी आपत्ति कांग्रेस को जताई है। कार्टूनिस्ट ने ट्वीट किया, “प्रिय कांग्रेस, मेरी अनुमति के बिना मेरे कार्टून का आपने अनुचित इस्तेमाल किया है। आपने काटूर्न पर से मेरा हस्ताक्षर भी हटा दिया है।” कार्टूनिस्ट ने कर्नाटक कांग्रेस को भी इस ट्वीट में टैग किया है।

बाद में रिपब्लिक टीवी से बात करते हुए सतीश आचार्य ने कहा, “जब कभी राजनीतिक दलों के लोग हमारे कार्टून का इस्तेमाल करते हैं, तब वो हमसे अनुमति नहीं लेते हैं। इस बार भी ऐसा ही हुआ लेकिन आश्चर्य की बात यह है कि उनलोगों ने कार्टून पर से मेरे हस्ताक्षर भी हटा दिए।” उन्होंने कहा, हालांकि, इससे पहले मैंने पीएम नरेंद्र मोदी, राहुल गांधी और कई नेताओं पर कार्टून बना चुका हूं। एक बार कुछ स्थानीय नेताओं ने राहुल गांधी पर बने कार्टून पर आपत्ति जताई थी। कार्टून वाली होर्डिंग्स हटाने के लिए उनलोगों ने पहले मुझे फिर बाद में स्थानीय प्रशासन से संपर्क किया था ताकि होर्डिंग्स हटाई जा सके।

बता दें कि इस साल जून में सतीश आचार्य ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विशाल कार्टून बनाया था, उसके बगल में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया का छोटा कद वाला कार्टून बनाया था। इस पर कांग्रेसी नेताओं ने आपत्ति जताई थी फिर बाद में नगर निगम के अधिकारियों से बात कर कार्टून वाली होर्डिंग हटवा दी थी। अब वही कांग्रेस पीएम मोदी और बीजेपी के खिलाफ बनाए गए कार्टून का राजनीतिक फायदे के लिए इस्तेमाल कर रही है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App