ताज़ा खबर
 

कार्टूनिस्ट सतीश आचार्य का आरोप- कांग्रेस ने हटवा दिए राहुल गांधी-नरेंद्र मोदी पर बनाया गया कार्टून

कार्टून में दिखाया गया कि विशालकाय मोदी से अपने आप को बचाने के लिए राहुल कर्नाटक के मुख्यमंत्री एस सिद्धारमैया के पीछे छुप रहे हैं।

Author मंगलुरु | June 12, 2016 1:25 PM
कार्टूनिस्ट सतीश आचार्य द्वारा बनाया गया कार्टून जिसे बाद में हटा दिया गया।

जानेमाने कार्टूनिस्ट सतीश आचार्य ने शनिवार (11 जून) को दावा किया कि कांग्रेस के नाराज नेताओं के निर्देश पर नगरपालिका अधिकारियों ने उनका वह कार्टून हटा दिया जिसमें पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी को विशालकाय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने दिखाया गया था। कार्टून में दिखाया गया कि विशालकाय मोदी से अपने आप को बचाने के लिए राहुल कर्नाटक के मुख्यमंत्री एस सिद्धारमैया के पीछे छुप रहे हैं। इस कार्टून में मोदी राहुल को पकड़ने की कोशिश करते दिख रहे हैं। गौरतलब है कि उडुपी जिले के कुंडापुरा कस्बे में एक खास होर्डिंग है जिस पर आचार्य के कार्टून नियमित तौर पर लगाए जाते हैं। यह जगह ‘कार्टून कॉर्नर’ के नाम से मशहूर है।

इस घटना पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए आचार्य ने पत्रकारों को बताया कि वह सभी राजनीतिक पार्टियों से जुड़े कार्टून बनाते रहे हैं, लेकिन पहली बार इस तरह की मुश्किल का सामना उन्हें करना पड़ रहा है। उन्होंने दावा किया कि होर्डिंग पर कार्टून लगाए जाने के तुरंत बाद कांग्रेस के एक स्थानीय नेता ने उन्हें फोन कर कार्टून हटाने को कहा।

आचार्य ने कहा कि अगले दिन निगम अधिकारियों ने यह कहते हुए होर्डिंग हटा दिया कि कस्बे में लगे सूचना-पट्ट हटाए जा रहे हैं। आचार्य ने फेसबुक पोस्ट में लिखा कि पूरे कार्टून विवाद में दिलचस्प पहलू यह है कि कुंडापुरा नगरपालिका में निर्दलियों के समर्थन से भाजपा का शासन है। नगरपालिका अधिकारियों ने संपर्क करने पर बताया कि यह कस्बे को सुंदर बनाने की कवायद के तहत किया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App