कॉमेडियन कपिल शर्मा की शिकायत पर गिरफ्तार हुआ कार डिजाइनर दिलीप छाबड़िया का बेटा, जानें क्या है पूरा मामला

मुंबई पुलिस ने कॉमेडियन कपिल शर्मा की शिकायत के आधार पर दर्ज धोखाधड़ी के मामले में कार डिजाइनर दिलीप छाबड़िया के बेटे बोनिटो छाबड़िया को शनिवार को गिरफ्तार किया।

Kapil Sharma Dilip Chhabria
कार डिजाइनर दिलीप छाबड़िया (बाएं), कॉमेडियन कपिल शर्मा (दाएं)। Photo Source- Indian Express

मुंबई पुलिस ने कॉमेडियन कपिल शर्मा की शिकायत के आधार पर दर्ज धोखाधड़ी के मामले में कार डिजाइनर दिलीप छाबड़िया के बेटे बोनिटो छाबड़िया को शनिवार को गिरफ्तार किया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि बोनिटो को अपराध शाखा के अधिकारियों ने मामले में पूछताछ के लिए बुलाया था। पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया। अधिकारी ने बताया कि शर्मा ने पिछले साल मुंबई पुलिस के सामने शिकायत दर्ज करायी थी और आरोप लगाया था कि दिलीप छाबड़िया और अन्य ने मिलकर उनसे 5.3 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की है।

शिकायत में शर्मा ने पुलिस को बताया कि उन्होंने अपने लिए एक वैनिटी बस को डिजाइन करने के लिए मार्च और मई 2017 के बीच छाबड़िया को पांच करोड़ रुपये दिए थे। लेकिन 2019 तक इसमें कोई प्रोगरेस नहीं हुई, जिसके बाद शर्मा ने राष्ट्रीय कंपनी विधि अधिकरण (NCLT) से संपर्क किया। हालांकि छाबड़िया ने वैनिटी बस के पार्किंग चार्ज के रूप में पिछले साल शर्मा को 1.20 करोड़ रुपये का बिल भेजा था जिसके बाद उन्होंने पुलिस से संपर्क किया और शिकायत दर्ज करायी।

उन्होंने बताया, ‘‘मामले में पूछताछ के दौरान बोनिटो छाबड़िया की भूमिका सामने आई। इसलिए उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया और बाद में अपराध शाखा ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।’’ पिछले साल मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने कई करोड़ रुपये के वित्तीय घोटाला के संबंध में दिलीप छाबड़िया को गिरफ्तार किया था।

कौन है दिलीप छाबड़िया: दिलीप छाबड़िया ने महिंद्रा, अशोक लीलैंड समेत कई कंपनियों के लिए कार डिजाइन किया है। उन्होंने जेम्स बॉन्ड की फिल्म में एस्टन मार्टिन डीबी-8 के अलावा फिल्म टार्जन की ड्राइवरलेस कार को भी डिजाइन किया था। 2016 में भारत की पहली स्पोर्ट्स कार के रूप में जानी जाने वाली डीसी अवंती को लॉन्च करने का श्रेय भी उन्हें दिया जाता है। दिलीप छाबड़िया की डीसी डिज़ाइन ने प्रीमियम एसयूवी Fortuner को डिजाइन किया है। उन्होंने रेनॉ के डस्टर के कलेवर को भी बदला है। टोयोटा इनोवा के कॉस्मेटिक अपग्रेड के अलावा सीटिंग एरिया जैसे इंटीरियर में भी बड़े बदलाव किए। महिंद्रा थार हो या स्कॉर्पियो, इनके लुक पर भी दिलीप छाबड़िया के डिजाइन की छाप है।

दिसबंर 2020 को गिरफ्तार हुए थे छाबड़िया: उल्लेखनीय है कि दिलीप छाबड़िया को दिसंबर 2020 में गिरफ्तार किया गया था। उन पर आरोप लगा था कि उन्होंने कथित तौर पर गैर बैंकिंग वित्तीय कंपनियों से बहुत सारे लोन लिए हुए थे।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।