ताज़ा खबर
 

VIDEO: कैप्‍टन अमरिंदर की पाक को चेतावनी- हम भी पंजाबी हैं, यहां घुसकर माहौल खराब करने नहीं देंगे

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब में आतंकी हमलों और भारतीय सैनिकों के शहीद होने का हवाला देते हुए पाकिस्तान के सेना प्रमुख पर निशाना साधा।

Author November 26, 2018 5:15 PM
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Photo: ANI)

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा कि हम भी पंजाबी हैं। तुम्हें यहां घुसकर माहौल खराब नहीं करने देंगे। उन्होंने पाकिस्तान आर्मी चीफ कमर वाजवा को चेतावनी दी। उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और पंजाब के सीएम अमरिंद सिंह ने सोमवार को करतारपुर साहिब गलियारे की आधारशिला रखी। इस दौरान उन्होंने पंजाब में आतंकी हमलों और भारतीय सैनिकों के शहीद होने का हवाला देते हुए पाकिस्तान के सेना प्रमुख पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, “मैं पाकिस्तान आर्मी चीफ कमर वाजवा को एक सैनिक के रूप में कुछ कहना चाहता हूं। कौन सी आर्मी सीजफायर का उल्लंघन करना और दूसरी ओर के जवानों को मारना सिखाती है? कौन सी आर्मी पठानकोट और अमृतसर में हमला करने के लिए आदमी भेजती है? यह कायरता है। मैं आपको चेतावनी दे रहा हूं। हम भी पंजाबी हैं। तुम्हें यहां आकर माहौल खराब नहीं करने देंगे।”

बता दें कि पाकिस्तान में करतारपुर साहिब, भारत के पंजाब के गुरदासपुर जिले के डेरा बाबा नानक पूजास्थल से करीब चार किलोमीटर दूर रावी नदी के पार स्थित है। यह सिख गुरुद्वारा 1522 में सिख गुरु ने स्थापित किया था। पहला गुरुद्वारा, गुरुद्वारा करतारपुर साहिब, यहां बनाया गया था, जिसके बारे में कहा जाता है कि यहां गुरु नानक देव का निधन हुआ था। सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानकदेव ने अपने जीवन के 18 वर्ष यहां बिताए थे। सिख श्रद्धालुओं के लिए इस गलियारे के रास्ते पाकिस्तान स्थित ऐतिहासिक गुरुद्वारा दरबार साहिब जाना सुगम हो जाएगा। गलियारे के निर्माण का फैसला 22 नवंबर को केंद्रीय मंत्रिमंडल ने लिया था। गलियारे का निर्माण गुरदासपुर जिले में डेरा बाबा नानक से अंतरराष्ट्रीय सीमा तक किया जाएगा।

इस मौके पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि गलियारे का निर्माण कार्य चार महीने के भीतर पूरा हो जाएगा। कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल, हरदीप सिंह पुरी और विजय सांपला भी मौजूद थे। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पाकिस्तान की ओर करतारपुर गलियारे के निर्माण के लिये भूमि पूजन कार्यक्रम का उद्घाटन 28 नवंबर को करेंगे। (भाषा इनपुट के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 सीएजी की रिपोर्ट में खुलासा, पांच साल में 90 हजार करोड़ रुपये खर्च, फिर भी 16 करोड़ भारतीयों को साफ पेयजल नहीं
2 गार्ड की आपबीती: सिर्फ 10 फीट दूर थे आतंकी, मेरे साथियों को गोलियों से भून डाला
3 पहली बार सुप्रीम कोर्ट पहुंचे पीएम मोदी, सीजेआई के साथ किया डिनर