ताज़ा खबर
 

CAA पर विरोध-प्रदर्शन में फायरिंग के पुलिसिया दावे पर उठा सवाल- कानपुर में फायरिंग करते वीडियो में कैद हुआ पुलिसवाला

वीडियो में एक आवाज भी है जो गोलीबारी रोकने की बात कह रहा है। कानपुर रेंज के आईजी पुलिस ने हालांकि पुलिसकर्मी की तरफ से गोलीबारी किए जाने की घटना से इनकार किया है।

CAA Protestहिंसा के दौरान भीड़ को नियंत्रित करने का प्रयास करते पुलिसकर्मी। (फाइल फोटो) PTI

यूपी के कानपुर में रविवार को एक वीडियो सामने आया जिसमें एक पुलिसवाला फायरिंग करता नजर आ रहा है। जबकि यूपी पुलिस का दावा था कि उनकी तरफ से कोई गोलीबारी नहीं की गई है। शनिवार को नागरिकता कानून के खिलाफ हुई हिंसा में 8 लोग मारे गए थे। नागरिकता कानून के विरोध में उत्तर प्रदेश में सबसे अधिक लोगों की मौत की खबर सामने आई थी। देशभर में नागरिकता कानून के विरोध के दौरान प्रदर्शन के दौरान मरने वाले लोगों की संख्या 17 तक पहुंच चुकी है। मरने वालों में अधिकतर लोगों गोली लगने से हुई है।

पुलिस कर्मी की गोलीबारी का वीडियो कानपुर के यतीमखाना क्रॉसिंग इलाके का है। इसी इलाके में पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच शनिवार को मुठभेड़ हुई थी। 1 मिनट 37 सेकंड के वीडियो में दंगा विरोधी गियर पहने हुए है। वीडियो में एक आवाज भी है जो गोलीबारी रोकने की बात कह रहा है। कानपुर रेंज के आईजी पुलिस ने हालांकि पुलिसकर्मी की तरफ से गोलीबारी किए जाने की घटना से इनकार किया है।

Next Stories
1 AIMIM विधायक बोले- CAA का पूरा देश विरोध कर रहा है, जवाब में बोले BJP नेता- ओवैसी पूरे देश की ठेकेदारी लेकर बैठे हैं क्या?
2 एक भी डिटेंशन सेंटर नहीं- रामलीला मैदान में बोले पीएम; असम में 6 हैं- लोकसभा में सरकार ने बताया था
3 दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मोदी सरकार पर अनधिकृत कॉलोनियों के निवासियों को लेकर साधा निशाना
ये पढ़ा क्या?
X