ताज़ा खबर
 

मुसलमान पढ़ रहे नमाज, हिंदू और सिख ह्यूमन चेन बना कर रहे उनकी सुरक्षा, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो को मशहूर कवि इमरान प्रतापगढ़ी ने ट्विटर पर शेयर किया है।

CAA, NRC, Hindu Muslims, इस वीडियो में मुसलमान नमाज पढ़ रहे हैं तो हिंदू और सिख समुदाय के लोगों ने मानव श्रृंखला यानी ह्यूमन चैन बनाकर उनकी रक्षा कर रहे हैं।(फोटो- स्क्रीनशॉट)

देश में एक तरफ जहां संशोधित नागरिकता कानून  और एनआरसी को लेकर विरोध प्रर्दशन हो रहा है और हिंदू-मुस्लिम को बांटने और वोट बैंक की राजनीति की चर्चा है। ऐसे में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिससे हिंदू-मुस्लिम एकता की मिसाल देखी जा सकती है। इस वीडियो में मुसलमान नमाज पढ़ रहे हैं तो हिंदू और सिख  समुदाय के लोगों ने मानव श्रृंखला यानी ह्यूमन चैन बनाकर उनकी रक्षा कर रहे हैं।

सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो को मशहूर कवि इमरान प्रतापगढ़ी ने ट्विटर पर शेयर किया है। उन्होंने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा है ” #मुसलमान #नमाज़ पढ रहे हैं और #हिंदू, #सिख भाई ह्यूमन चैन बनाकर उनकी सुरक्षा के लिये खडे हैं !#हुक़ूमतें और #नफ़रतें दोनों हार रही हैं !!ये #ऑंदोलन मेरे देश को एक नया भारत बनायेगा।”

सोशल मीडिया पर इस वीडियो को काफी शेयर किय जा रहा है। लोग इस वीडियो की तारीफ कर रहे हैं। और हिंदू-मुस्लिम एकता की मिसाल दे रहे हैं।

गौरतलब है कि यह पहला मौका नहीं है जब इस तरह की हिंदू मुस्लिम एकता का वीडियो सामने आया हो। इससे पहले हाल ही में तमिलनाडु के कोयम्बटूर का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें प्रदर्शन कर रहे लोगों ने नमाज रोककर सबरीमाला के श्रद्धालुओं के लिए रास्ता दिया।

Next Stories
1 मोदी और शाह का एजेंडा भारत को हिंदू राष्ट्र बनाना है, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने भाजपा पर किया हमला
2 हरियाणा, पंजाब के कई इलाकों में जबरदस्त ठंड, नारनौल में 4.5 डिग्री सेल्सियस तापमान, गिर सकता है दिल्ली में पारा
3 झारखंड में 5 साल बाद फिर सोरेन सरकार, सोनिया गांधी से मिलेंगे हेमंत सोरेन
ये पढ़ा क्या?
X