ताज़ा खबर
 

CAA के विरोध में शहर में फैली थीं हिंसा, 50 हिन्दू युवकों ने ह्यूमन चेन बना मुस्लिम शख्स की बारात को दी सुरक्षा

यूपी के कानपुर में बाकरगंज में एक मुस्लिम शख्स के घर आने वाली बारात के लिए हिंदुओं ने मानव श्रृंखला बनाकर बारात को लड़की के घर सुरक्षित पहुंचाया।

संशोधिन नागरिकता कानून को लेकर प्रदर्शन के दौरान कानपुर में भी हिंसा भड़की थी।(सांकेतिक तस्वीर)

संशोधित नागरिकता कानून और एनआरसी को लेकर देशभर में अलग-अलग जगहों पर प्रदर्शन हो रहे हैं। इस कानून को लेकर कई इलाकों में हिंसक प्रदर्शन भी हुए इस दौरान कई लोगों की जान भी गई। उत्तर प्रदेश के कानपुर में भी हिंसा भड़की थी और इस हिंसक प्रदर्शन में दो लोगों की जान चली गई थी। जहां इस प्रदर्शन के दौरान माहौल तल्ख था वहीं कानपुर से एक ऐसी कहनी निकल कर सामने आई है जो हिंदु-मुस्लिम एकता की नई नजीर पेश करती है।

दरअसल, टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक यूपी के कानपुर में बाकरगंज में एक मुस्लिम शख्स के घर आने वाली बारात के लिए हिंदुओं ने मानव श्रृंखला बनाकर बारात को लड़की के घर सुरक्षित पहुंचाया।  दरअसल, 21 दिसंबर को बाकरगंज निवासी खान परिवार अपनी बेटी जीनत की शादी की तैयारियों में जुटा था। जीनत की शादी के लिए प्रतापगढ़ से बारात आ रही थी और घर वालों को चिंता सता रही थी कि ऐसे माहौल में शादी कैसे होगी।

परिस्थितियों को देखते हुए शादी स्थगित करने तक की बात शुरू हो गई। जब यह बात जीनत के पड़ोसी विमल चपड़िया को पता चली तो उन्होंने अपने साथियों के साथ मिलकर बात की और बारात को विवाहस्थल तक पहुंचाने की बात की। शादी की शाम को करीब 70 बाराती कार और बस से बाकरगंज चौराहे पर पहुंच गए। यहां करीब 50 हिंदू बारात को विवाह स्थल तक पहुंचाने के लिए तैयार थे।

मानव श्रृंखला के रूप में सभी हिंदू एक-दूसरे का हाथ थामे रहे और बीच में बाराती मौजूद रहे और बारात गंतव्य तक पहुंच सकी। विमल कहते हैं कि जीनत उनकी छोटी बहन जैसी है। वह उसका दिल नहीं टूटने देते। सुख-दुख में पड़ोसियों को एक-दूूसरे के काम आना चाहिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 ऐक्टिविस्ट अखिल गोगोई के घर NIA का छापा, देशद्रोह के आरोप में अरेस्ट; साथ ले गए ढेर सारे कागजात
2 ‘CDS’ की दौड़ में आगे चल रहे जनरल बिपिन रावत के हिंसक प्रदर्शन वाले बयान पर विवाद- ओवैसी ने दी सीमा में रहने की नसीहत
3 “तूफान में कश्तियां और घमंड हस्तियां अक्सर डूब जाती हैं”, संजय राउत का BJP पर हमला
ये पढ़ा क्या?
X