ताज़ा खबर
 

CAA NRC Protest: मैं जीशान अयूब की बीवी हूं, मैं हिन्दू हूं और शर्मिंदा हूं- CAA विरोध में पहुंचीं एक्ट्रेस ने कहा

फिल्म एक्टर जीशान अयूब की बीबी डॉयरेक्टर-एक्टर रसिका अगाशे सीएए प्रदर्शनकारियों का समर्थन करने पार्क सर्कस मैदान पहुंची। यहां उन्होंने कहा कि मैं जीशान अयूब की बीवी हूं, मैं हिन्दू हूं और शर्मिंदा हूं।

कोलकाता के पार्क सर्कस में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों का समर्थन करने पहुंची रसिका अगाशे। (Photo: Twitter@Park_Circus_)कोलकाता के पार्क सर्कस में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों का समर्थन करने पहुंची रसिका अगाशे। (Photo: Twitter@Park_Circus_)

CAA NRC Protest: मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में लागू हुए नए नागरिकता कानून का पूरे देश में विरोध हो रहा है। दिल्ली के शाहीनबाग में महिलाएं दो महीने से ज्यादा समय से प्रदर्शन कर ही हैं। इसी तरह से कोलकाता के पार्क सर्कस मैदान में भी सीएए का विरोध हो रहा है। बुधवार की रात 9:30 में फिल्म एक्टर जीशान अयूब की बीबी डॉयरेक्टर-एक्टर रसिका अगाशे प्रदर्शनकारियों का समर्थन करने पार्क सर्कस मैदान पहुंची। यहां उन्होंने कहा कि मैं जीशान अयूब की बीवी हूं, मैं हिन्दू हूं और शर्मिंदा हूं।

टेलिग्राफ की रिपोर्ट के अनुसार, रसिका ने कहा, “मैं मोहम्मद जीशान अयब की बीबी हूं। मैं हिंदू हूं। और एक कविता है: ‘मैं हिंदू हूं और शर्मिंदा हूं।’ मैं यहां पर ये बिल्कुल कहना चाहूंगी कि एक हिंदू राष्ट्र में, हिंदू राष्ट्र जैसा कहा जा रहा है, उस में हम जैसे हिंदू शर्मिंदा हैं कि यहां पर ऐसे बैठना पड़ रहा है सिर्फ एक धर्म के लोगों को।” उन्होंने यह भी कहा कि यहां की साहसी महिलाओं से मिलने के बाद मैं किसी और पंक्ति के बारे में नहीं सोच सकती।

दिल्ली के नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा की एल्युमिनी रसिका ‘मेरे प्यारे प्रधानमंत्री’ फिल्म में राबिया का किरदार निभा चुकी हैं। उन्होंने कहा, “आप अकेले नहीं हो, हम सब साथ में हैं यहां पर।”

नागरिकता (संशोधन) अधिनियम और प्रस्तावित राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर के खिलाफ महिलाओं के नेतृत्व में पदर्शन 7 जनवरी से शुरू हुई थी। शुरुआत में केवल कुछ दर्जन महिलाएं थीं। दिनों-दिन इनकी संख्या बढ़ रही है और पार्क सर्कस मैदान शाहीन बाग के रूप में उभरा है। बुधवार की रात जब रासिका लोगों को संबोधित कर रहीं थी, तब वहां 3000 से अधिक लोग मौजूद थे।

पार्क सर्कस मैदान में मौजूद महिलाओं के साहस को सलाम करते हुए रासिका ने कहा, “अब तक हम ये कहते थे सेना वहां पर खड़ी है, इसलिए हिंदुस्तान आराम की नींद सोता है। मैं कहती हूं कि देश में हर जगह पे आप लोग इस तरह से बैठे हुए हैं, इसलिए सेक्युलर भारत चैन की नींद ले सकता है।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 LG ने भारत में लॉन्च किया नया बजट स्मार्टफोन, कीमत 10,000 रुपये से कम
यह पढ़ा क्या?
X