ताज़ा खबर
 

VIDEO: जेएनयू छात्रों के समर्थन में सेंट स्टीफंस कॉलेज में छात्रों ने क्लासेस का किया बहिष्कार, कैंपस में लगाए आजादी के नारे

गौरतलब है कि सोमवार को सेंट स्टीफन कॉलेज के छात्रों और शिक्षकों ने जेएनयू विश्वविद्यालय के परिसरों में हुई हिंसा पर चिंता व्यक्त की थी।

Jamis, JNU, St Stephens Collegeजामिया,जेएनयू के बाद अब स्टीफंस में भी आजादी के नारे लगाए गए हैं। (फोटो-सोशल मीडिया)

देश भर के प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों में प्रदर्शन के बाद अब सेंट स्टीफंस कालेज में भी प्रदर्शन शुरू हो गए हैं। 8 जनवरी को नागरिकता संशोधित कानून और एनआरसी को लेकर कई संगठनों ने भारत बंद बुलाया है। इस कड़ी में जगह-जगह विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। जामिया,जेएनयू के बाद अब स्टीफंस में भी आजादी के नारे लगाए गए हैं।

जेएनयू में 5 जनवरी की शाम को जेएनयू में नकाबपोशों की भीड़ ने कैंपस के अंदर भारी हिंसा की थी। इस हिंसा में कई लोग घायल हुए थे।जेएनयू के मुद्दे को लेकर भी स्टीफंस के छात्रों ने क्लासेस का बहिष्कार किया और संविधान की प्रस्तावना का पाठ कर विरोध प्रदर्शन किया। ट्विटर पर एक ट्वीटर हैंडल से वी स्टैंड विथ जेएनयू का हैशटैग भी चल रहा है।


छात्रों को कहना है कि NRC-NPR सरकार का ऐसा कदम है जिसके जरिए मुस्लिमों और पूर्वोत्तर के राज्यों के लोगों का अधिकार छीनने की कोशिश की जा रही है। गौरतलब  है कि सोमवार को सेंट स्टीफन कॉलेज के छात्रों और शिक्षकों ने जेएनयू विश्वविद्यालय के परिसरों में हुई हिंसा पर चिंता व्यक्त की थी।

Next Stories
1 Delhi Metro: द्वारका मोड़ स्टेशन पर तेज रफ्तार मेट्रो के आगे कूद गया शख्स, इलाज के दौरान तोड़ा दम; Blue Line बाधित
2 एक महीने में 100 से अधिक बच्चों की मौत के बाद अस्पताल में चीनी उपकरणों के खरीद की होगी जांच, स्वास्थ्य मंत्री ने दिया आदेश
3 UP: 234 करोड़ रुपए की लागत से गोरखपुर में बनेगा चिड़ियाघर, नाम होगा ‘अशफाक उल्ला खां’
ये पढ़ा क्या?
X