ताज़ा खबर
 

‘AAP से नहीं रहा कभी मेरा या मेरे बेटे का नाता, 2012 तक BSP में था, फिर छोड़ दी राजनीति’, शाहीनबाग फायरिंग के आरोपी के पिता बोले

कपिल के चाचा फतेह सिंह ने कहा कि मुझे पता नहीं कि कहां से ये फोटो आ रहे हैं। मेरे भतीजे कपिल का किसी भी राजनीतिक पार्टी से कोई संबंध नहीं है और न ही मेरे परिवार के किसी भी सदस्य का।

शाहीन बाग फायरिंग के आरोपी कपिल गुज्जर के पिता गजे सिंह। (Photo: ANI)

दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को कहा कि पिछले सप्ताह यहां शाहीन बाग में प्रदर्शन स्थल पर गोलियां चलाने वाला कपिल गुज्जर आम आदमी पार्टी (आप) का सदस्य है, जिसके बाद भाजपा और आप में वाकयुद्ध छिड़ गया। वहीं गोली चलाने वाले कपिल के पिता गजे सिंह ने कहा कि उनका या उनके बेटे का आम आदमी पार्टी से कोई नाता नहीं रहा है। एएनआई के अनुसार, उन्होंने कहा, “न तो मेरा और नहीं मेरे परिवार के किसी सदस्य का आप से कोई नाता रहा है। मैं 2012 तक बहुजन समाज पार्टी में था और उसके बाद मैंने राजनीति छोड़ दी।”

दिल्ली पुलिस के बयान के बाद भाजपा ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर देश की सुरक्षा के साथ खेलने का आरोप लगाया जबकि आप ने उस पर पलटवार करते हुए कहा कि भगवा पार्टी गंदी राजनीति कर रही है। पुलिस उपायुक्त (अपराध शाखा) राजेश देव ने कहा कि वह (कपिल) और उसके पिता 2019 के प्रारंभ में आप में शामिल हुए थे। इससे जुड़ी एक तस्वीर भी सामने आयी है। 

कपिल के चाचा फतेह सिंह ने पीटीआई से कहा, ‘‘मुझे पता नहीं कि कहां से ये फोटो आ रहे हैं। मेरे भतीजे कपिल का किसी भी राजनीतिक पार्टी से कोई संबंध नहीं है और न ही मेरे परिवार के किसी भी सदस्य का। मेरे भाई गजे सिंह (कपिल के पिता) ने 2008 में बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ा था और वह हार गये थे। उसके बाद हमारे परिवार में किसी का भी किसी राजनीतिक पार्टी से कोई संबंध ही नहीं रहा।’’ सिंह ने कहा कि कपिल का आप या किसी भी अन्य राजनीतिक दल से जुड़ा कोई दोस्त नहीं है।

पुलिस ने कहा कि गजे सिंह ने बसपा के टिकट पर 2012 का नगर निकाय चुनाव भी लड़ा था। उसने कहा कि कपिल का मोबाइल फोन जब्त कर लिया गया है और पुलिस ने व्हाट्सअप डाटा हासिल कर लिया है। पुलिस ने बताया कि बृहस्पतिवार को कपिल अपने दोस्त सार्थक लारोला के साथ गांव से बाइक से शाहीन बाग गया था। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज से पता चला है कि वे डीएनडी फ्लाईओवर, महारानी बाग, सराय जूलेना से होते हुए होली फैमिली अस्पताल पहुंचे थे। (भाषा इनपुट के साथ)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सावरकर ने जेल से चिट्ठी लिख अंग्रेजों से मांगी थी दया की भीख? सरकार के पास रिकॉर्ड नहीं
2 नाटक खेलने की सजा भुगत रहे शाहीन स्कूल के बच्चे- मां से दूर, बार- बार पुलिस पूछताछ
ये पढ़ा क्या?
X