ताज़ा खबर
 

CAA पर नए साल में मुसलमानों को जागरूक करेगी BJP! बड़े अल्पसंख्यक हुक्मरानों को साधने के लिए चलाएगी खास ‘संपर्क अभियान’

बीजेपी इसके अलावा देश भर में संपर्क अभियान चलाएगी, जिसमें अल्पसंख्यक समुदाय के हुक्मरानों के साथ राय बनाने वालों से मुलाकात की जाएगी।

CAA, NRC, NPR, BJP, Narendra Modi, Amit Shah, Muslim, Minority, National Level Conference, January, Muslims, Opposition, Campaign, Citizenship, Community, National News, Hindi Newsतस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फाइल फोटोः पीटीआई)

CAA, NRC और NPR को लेकर देश में मचे सियासी बवाल, भ्रम और प्रदर्शनों के बीच BJP ने मुस्लिम समुदाय को इस बाबत जागरूक करने का फैसला लिया है। सूत्रों की मानें तो पार्टी जनवरी, 2020 के पहले हफ्ते में राष्ट्रीय स्तर की कॉन्फ्रेंस करेगी, जिसमें खास तौर पर मुस्लिमों को साधने की कोशिश की जाएगी और इस समुदाय में नागरिकता पर फैले खौफ और भ्रम को दूर करने की कोशिश करेगी।

यही नहीं, बीजेपी इसके अलावा देश भर में संपर्क अभियान चलाएगी, जिसमें अल्पसंख्यक समुदाय के हुक्मरानों के साथ राय बनाने वालों से मुलाकात की जाएगी। इससे पहले, सीएए के बारे में लोगों के मन से ‘‘गलतफहमी’’ को दूर करने के लिए, गुजरात की भाजपा इकाई राज्य में कई कार्यक्रम आयोजित करने की योजना बना रही है, जिसमें घर-घर अभियान, सम्मेलनों और ‘रन फॉर सीएए’ शामिल हैं। पार्टी ने कहा था कि वह एक फखवाड़े तक इन कार्यक्रमों को आयोजित करेगी, जो 29 दिसंबर से शुरू होने वाले हैं।

भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने नए नागरिकता कानून के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए गुजरात भर में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की रूप-रेखा तैयार करने और सीएए पर चर्चा करने के लिए रविवार को गांधीनगर में एक बैठक की। पार्टी ने एक बयान में कहा, ‘‘सीएए के बारे में लोगों के मन से भ्रांतियों को दूर करने के लिए, जिसकी वजह से देश के विभिन्न हिस्सों में व्यापक विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं, भाजपा की योजना तीन करोड़ परिवारों से संपर्क करने की है।’’

बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए, गुजरात भाजपा प्रमुख जीतू वघानी ने कहा, ‘‘पार्टी की राज्य इकाई 29 दिसंबर से लेकर 12 जनवरी के बीच सार्वजनिक जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करेगी। इसके तहत घर-घर पर्चे बाँटे जाएंगे और सार्वजनिक सभाएं आयोजित की जाएंगी।’’

उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा 12 जनवरी तक शिक्षाविदों, छात्रों, अभिनेताओं के संपर्क में रहेगी और ‘रन फॉर सीएए’ और महिलाओं के लिए सम्मेलन आयोजित करेगी।’’ बैठक में राज्य के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल और अन्य वरिष्ठ नेता शामिल थे। बैठक के दौरान, पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को सीएए पर उनकी ‘‘मजबूत राजनीतिक इच्छा शक्ति’’ के लिए धन्यवाद देने के लिए एक प्रस्ताव भी पारित किया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 VIDEO: नागरिकता पर बहस में CPI नेता पर भड़के DU प्रोफेसर, बोले- भगवान राम की जन्मतिथि पूछ रहे थे आप, और माता-पिता की बताने में दिक्कत है?
2 CAA, कनेरिया विवादः दलित थे PAK के पहले कानून मंत्री, साथ नहीं कोई बैठता था इसलिए भाग आए थे हिंदुस्तान’, बोले तारिक फतह
3 नरेंद्र मोदी ने किया इन्कार तो पूर्व CM ने दागा सवाल- केंद्र ने सबसे बड़े डिटेंशन कैंप को जारी किए 46 करोड़ रुपए, फिर कैसे पलट रहे?
ये पढ़ा क्या?
X