ताज़ा खबर
 

ओवैसी के भाई का बयान, ‘मुस्लिमों ने 800 साल मुल्क में की हुक्मरानी, लालकिला भी हमारे आबा-दादा ने बनाया’, BJP ने यूं दिया जवाब

इसी बीच, केंद्रीय मंत्री और बिहार में बीजेपी के सीनियर नेता गिरिराज सिंह भी बोले- वे मुगल लुटेरे थे। आप भारत को डराने का काम न करें।

अकबरुद्दीन ओवैसी ने मंगलवार को एक जनसभा के दौरान कागज न दिखाने को लेकर मुसलमानों पर बयान दिया, जिस पर विवाद शुरू हो गया है। (फोटोः एजेंसी)

नागरिकता विवाद के बीच AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी के छोटे भाई अकबरुद्दीन ओवैसी ने मोदी सरकार को निशाने पर लिया है। कागज दिखाने के मसले का जिक्र करते हुए उन्होंने मंगलवार को एक जन सभा के दौरान कहा, “मुसलमानों ने 800 साल मुल्क में हुक्मरानी और जांबाजी की है। मेरे आबा और जात ने देश को कुतुबमीनार, चार मीनार, जामा मस्जिद सरीखी विरासतें दीं।”

अकबरुद्दीन आगे बोले, “लाल किला भी हमारे आबा-दादा ने बनाया। अगर कोई कागज मांग रहा है, तो उसे चारमीनार देख लेना चाहिए। वही सबसे बड़ा सबूत है कि मेरे बाप-दादा ने बनाया है। तेरे बाप ने नहीं बनाया है।”

बुधवार को BJP ने इसी पर पलटवार किया। पार्टी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, “कल भारत के नियो जिन्ना असदुद्दीन ओवैसी, जो जिन्ना बनने की प्रतियोगिता में हैं। उनके छोटे भाई अकबरुद्दीन ओवैसी का बयान आया। उन्होंने कहा कि उन लोगों ने 800 साल तक इस मुल्क पर हुक्मरानी और जांबाजी की। जिस लाल किले पर देश का पीएम झंडा फहाराता है, ये सब मेरा बाबा-दादा ने बनाया है, तेरे बाप ने क्या बनाया है?”

जवाब में आगे पात्रा ने कहा- यह किससे सवाल था? यह जामा मस्जिद आपके बाबा, दादा और जात ने बनाया। मक्का मस्जिद, लाल किला बनाया…ये किससे पूछ रहे हैं? मैं बताता हूं कि हमारे दादा परदादा ने क्या बनाया…हमारे दादा-परदादा ने इस देश को सहिष्णु, विराट, क्षमतावान, गरीमावान बनाया और आप लोग ऐसी भाषा का उपयोग करते हैं।

इसी बीच, केंद्रीय मंत्री और बिहार में बीजेपी के सीनियर नेता गिरिराज सिंह भी बोले- वे मुगल लुटेरे थे। आप भारत को डराने का काम न करें। जिन्ना के रास्ते पर न चलें। भारतवंशी अब जाग चुके हैं।

देखें, क्या कहा था ओवैसी के भाई नेः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 VIDEO: डिबेट में BJP प्रवक्ता से भिड़े असदुद्दीन ओवैसी, ‘नामकरण’ को लेकर पूछा- शाह तो फारसी नाम है, क्या बदलेंगे?
2 यूपी की दो मस्‍ज‍िदों में लाउडस्‍पीकर पर बैन बरकरार, हाईकोर्ट ने कहा- कोई मजहब इसकी जरूरत नहीं बताता
3 सीनियर Congress नेता ने कहा- 13 बैठकों में नहीं बुलाई गईं निर्मला सीतारमण, PM को आत्मविश्वास की कमी लगती है तो हटाते क्यों नहीं?
यह पढ़ा क्या?
X