ताज़ा खबर
 

केंद्रीय मंत्री को ओवैसी की ललकार- ‘बताएं कहां मुझे मारेंगे गोली, मैं आने को तैयार’

ओवैसी ने अनुराग ठाकुर को चुनौती देते हुए कहा कि वे बताएं मुझे कहां गोली मारेंगे। मैं आने को तैयार हूं। मैं डरने वाला नहीं हूं क्योंकि मेरी मां और बहन काफी संख्या में सड़कों पर उतर चुकी हैं। उन सब ने देश को बचाने का फैसला किया है।

एआईएमआईएम के सांसद असदुद्दीन ओवैसी। (Photo: ANI)

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के ‘गद्दारों को मारने वाला’ नारा को लेकर एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने उनके ऊपर निशाना साधा है। केंद्रीय मंत्री को ललकारते हुए ओवैसी ने कहा कि बताएं कहां मुझे मारेंगे गोली, मैं आने को तैयार हूं। एएनआई के अनुसार, ओवैसी ने कहा, “मैं अनुराग ठाकुर को चुनौती देता हूं कि वे मुझे मारने के लिए भारत में एक जगह का चुनाव करें। मैं वहां आने के लिए तैयार हूं। आपके (अनुराग ठाकुर) बयान से मेरे दिल में डर नहीं पैदा होगा क्योंकि मेरी मां और बहन काफी संख्या में सड़कों पर उतर चुकी हैं। उन सब ने देश को बचाने का फैसला किया है।”

दरअसल अनुराग ठाकुर भाजपा के स्टार प्रचारक हैं। दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर उत्तर-पश्चिम दिल्ली के रिठाला विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में वे एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। यहां उन्होंने नारा लगाया, ‘देश के गद्दारों को…’। इसके जवाब में भीड़ से आवाज आयी, ‘गोली मारो …को’। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ। हालांकि इस मामले पर खुद का बचाव करते हुए ठाकुर ने कहा, “सबसे पहले पूरे वीडियो को देखना चाहिए और फिर आपको दिल्ली की जनता का मूड देखना चाहिए।”

केंद्रीय मंत्री के बयान पर चुनाव आयोग ने भी संज्ञान लिया है। चुनाव आचार संहिता का प्रथम दृष्टया उल्लंघन करार देते हुये मंगलवार को ठाकुर को कारण बताओ नोटिस जारी कर दो दिन में जवाब देने को कहा गया है। नोटिस में आयोग ने ठाकुर द्वारा 27 जनवरी को बुद्ध विहार स्थित मदर डेयरी के पास श्मशान घाट रोड पर एक जनसभा में धार्मिक सौहार्द्र को प्रभावित करने वाले नारे लगवाने की घटना का जिक्र करते हुये कहा कि इससे प्रथम दृष्टया चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन हुआ है।

आयोग ने इस मामले में दिल्ली के सीईओ कार्यालय द्वारा मंगलवार को सौंपी गई रिपोर्ट के आधार पर यह कार्रवाई करते हुये ठाकुर को अपना पक्ष आयोग के समक्ष पेश करने को कहा है। आयोग ने कहा कि ठाकुर ने जनसभा में एक वर्ग विशेष के लोगों को निशाना बनाते हुये नारे लगवाये थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Aaj Ki Baat- 29 Jan | सीएए और एनआरसी पर भारत बंद से लेकर शरजील इमाम की गिरफ्तारी तक हर खास खबर Jansatta के साथ
2 Weather forecast: पंजाब, हरियाणा में ठंड की स्थिति बरकरार, दिल्ली में बारिश की संभावना कम
3 CAA पर बोले भाजपायी मंत्री- बिरयानी नहीं बुलेट मार देनी चाहिए देशद्रोहियों को, फिर किया अनुराग ठाकुर का बचाव
ये पढ़ा क्या?
X