ताज़ा खबर
 

CAA के समर्थन को लेकर बीजेपी द्वारा जारी नंबर पर अफवाहों का अमित शाह ने खुद किया खंडन

अमित शाह ने दिल्ली में एक रैली के दौरान कहा कि, मैं यह स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि यह नंबर का नेटफ्लिक्स से कोई लेना-देना नहीं है। यह बीजेपी का टोल फ्री नंबर है

Amit Shah, BJP, CAA, Netflixकेन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह। (फाइल फोटो)

नागरिकता संशोधित कानून को लेकर बीजेपी देशभर में समर्थन मांग रही है। बीजेपी की तरफ से इसे लेकर एक मिस्ड कॉल नंबर भी जारी किया गया है। इस नंबर को लेकर सोशल मीडिया पर काफी भ्रम फैलाया जा रहा है कि इस नंबर से Netflix की सदस्यता मिल रही है।

सोशल मीडिया पर इस नंबर को पोस्ट करते हुए कई भ्रामक पोस्ट लिखी गई है। बीजेपी प्रमुख अमित शाह और केंद्रीय मंत्री गृह मंत्री अमित शाह ने इन अफवाहों को लेकर खंडन किया है।

अमित शाह ने दिल्ली में एक रैली के दौरान कहा कि, मैं यह स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि यह नंबर का नेटफ्लिक्स से कोई लेना-देना नहीं है। यह बीजेपी का टोल फ्री नंबर है जिसपर CAA को लेकर अपना समर्थन देने के लिए मिस्ड कॉल किया जा सकता है।

गौरतलब है कि नागरिकता संशोधित कानून को लेकर मोदी सरकार का देशभर में विरोध प्रदर्शन हो रहा है। बीजेपी ने समर्थन जुटाने के लिए यह नंबर जारी किया है। बीजेपी के ट्विटर हैंडल और बीजेपी के कई नेताओं ने अपने ट्विटर हैंडल से इस नंबर को शेयर किया है।

बीजेपी के ट्विटर हैंडल से लिखा गया है,”नागरिकता संशोधन अधिनियम – 2019 को अपना समर्थन देने के लिए 8866288662 पर मिस्ड कॉल करें।”

बता दें कि इस नंबर को लेकर Netflix India ने भी ट्वीट करते हुए स्पष्ट किया है कि नेटफ्लिक्स का इस नंबर से कोई संबंध नहीं है और ना ही Netflix की सदस्यता मिल रही है। यह बिल्कुल गलत खबर है।

देशभर में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ चल रहे विरोध के बीच भारतीय जनता पार्टी इसके समर्थन में मुहिम चला रही है। गृहमंत्री अमित शाह ने पिछले दिनों 8866288662 नंबर जारी कर देशवासियों से अपील की थी कि इस पर मिस कॉल कर सीएए के समर्थन में अपना नाम रजिस्टर कराएं। ट्विटर पर एक यूजर ने इस नंबर को पोस्ट करते हुए लिखा है कि Netflix का फ्री सब्सक्रिप्शन छह महीने के लिए मुफ्त पाना है तो इस नंबर को डायल करें। जिसके बाद इस नंबर की चर्चा बढ़ गई।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 CAA के बाद NPR और NRC पर जेडीयू में बगावत? पवन वर्मा ने CM नीतीश को लिखी चिठ्ठी, कहा- ये सब भारत को बांटने का एजेंडा
2 लालू यादव का नीतीश व BJP सरकार पर हमला, कहा- ‘एक गिरगिटिया दूसरा खिटपिटिया, कुल मिला के शासन घटिया’
3 कोटा के बाद जोधपुर के अस्पताल में 100 से ज्यादा बच्चों की मौत, रिपोर्ट में चौकानें वाला खुलासा
ये पढ़ा क्या?
X