ताज़ा खबर
 

दिल्ली में CAA का विरोध करनेवालों पर लग सकता है रासुका, महीने भर हिरासत में रखेगी पुलिस, LG ने दी हरी झंडी

यही नहीं रासुका के तहत किसी भी शख्स को राष्ट्रीय सुरक्षा और कानून व्यवस्था के तहत पुलिस द्वारा महीनों हिरासत में रखा जा सकता है।

देश के अलग-अलग हिस्सों में सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। (PTI Photo/R Senthil Kumar)

दिल्ली में नागरिकता संशोधित कानून को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शन के बीच उपराज्यपाल अनिल बैजल ने एक अधिसूचना जारी करते हुए दिल्ली पुलिस को राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत किसी को भी गिरफ्तार करने का अधिकार दे दिया है। यही नहीं रासुका के तहत किसी भी शख्स को  राष्ट्रीय सुरक्षा और कानून व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए पुलिस द्वारा महीनों तक हिरासत में रखा जा सकता है।

बता दें कि यह अधिसूचना 19 जनवरी से 18 अप्रैल तक प्रभावी रहेगी।अधिसूचना के मुताबिक उपराज्यपाल ने राष्ट्रीय सुरक्षा कानून 1980 की धारा तीन की उपधारा (3) का इस्तेमाल करते हुए दिल्ली पुलिस आयुक्त को किसी व्यक्ति को हिरासत में लेने का अधिकार दिया है।

हालांकि, दिल्ली पुलिस ने कहा कि यह एक नियमित आदेश है जिसे हर तिमाही में जारी किया गया है और मौजूदा स्थिति से इसका कोई लेना-देना नहीं है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 शिवसेना-कांग्रेस में फिर टकराव, संजय राउत बोले- सावरकर का विरोध करने वाले दो दिन अंडमान जेल में रहें, सब पता चल जाएगा
2 ऐसे लोग ही कर रहे रेपिस्टों की मदद, तभी थम नहीं रहे रेप’, इंदिरा जयसिंह पर बिफरीं दिल्ली गैंगरेप पीड़िता की मां
3 Shaheen Bagh Protest on NRC-CAA: दिल्ली हाईकोर्ट ने पुलिस से कहा- जल्द हल करें समस्या, रोड ब्लॉक से लोग परेशान
ये पढ़ा क्या?
X